नवरात्रि के किसी भी दिन दिखें ये संकेत तो समझे सफल हो गई आपकी पूजा, माता आ चुकी है आपके घर

0
87
durga
durga

जयपुर। नवरात्रि के नौ दिनों में देवी की पूजा की जाती हैं और इन नौ दिनों में देवी के नौ रूपो की आराधना की जाती हैं। देश के कई राज्यों में इस त्यौहार को बड़े धूमधाम से मनाया जाता हैं इसके साथ ही देवी पूजा के लिए जगह-जगह पंडाल लगा कर देवी  दुर्गा की मूर्ति स्थापित की जाती हैं।

नवरात्रि के नौ दिन के लिए ऐसी मान्यता हैं कि अगर कोई सच्चे मन से देवी की पूजा करता है तो उसकी सारी मनोकामना पूरी होती है। देवी अपने भक्तों के ऊपर अपनी कृपा बनाए रखती है। नवरात्रि के दिनों में अगर लोग देवी दुर्गा की मूर्ति और कलश स्थापित करते हैं इसके साथ ही देवी की पुजा पूरे नियम के साथ करते हैं। तो ऐसे में अगर नवरात्रि के नौ दिनों में आपको इन तीन में से कोई एक संकेत मिलता है तो समझें नवरात्रि में की गई पुजा सफल हो गयी हैं देवी ने आपकी पूजा स्वीकार कर ली है। आपकी सारी मनोकामना पूरी होने वाली है।

– नवरात्रि में देवी की पूजा करते है और आपके सपने में उल्लू ऩजर आता है तो यह शुभ संकेत है। क्योकि उल्लू देवी लक्ष्मी का वाहन है। उल्लू दिखने से आपके धन लाभ होगा।

– अगर सपने में कोई महिला सोलहा श्रृंगार किये दिखती है तो इसका अर्थ है देवी माँ की विशेष कृपा मिलने वाली है और सारी मनोकामना जल्द से जल्द पूरी होने वाली हैं।

– नवरात्रि के नौ दिनों में अगर सपने में कमल का फूल, नारियल आदि दिखता है तो इसका मतलब देवी की विशेष कृपा बरसने वाली हैं। जीवन की सारी परेशानी का अंत होने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here