धन से जुड़ी परेशानियों को दूर करने के लिए नवरात्रि में कीजिए ये काम

0
106

जयपुर। नवरात्रि के अवसर पर जहा पूरा देश देवी की भक्ती में लीन है वहीं कुछ ऐसे उपाय है जिनको करने के हम धन से जुडी परेशानी का आसानी से दूर कर सकते हैं। इसके साथ ही देवी की पूजा करने से मन को शांति भी मिलती है। माता जब भक्त कष्ट में होता है तो भक्त के कष्ट को दूर करती है। ऐसे में इन नवरात्रि में अगर दुर्गा मा को प्रसन्न करने के लिए इस सरल से काम को करना होगा जिससे देवी प्रसन्न होगी। आज हम इस लेख में एक साधारण सा उपाय बता रहें है जिस करने से देवी प्रसन्न होती है।

navratri-mantra

  • लगभग सभी घरों में चांदी का सिक्ता होता है जिसमें माता लक्ष्मी या गणेश जी का चित्र बना होता है। उस सिक्के को नवरात्रि के दिनों अगर घर मे नही है तो जरूर खरीद कर घर लाएं नवरात्रि में घर में चांदी या सोने का सिक्का लाना शुभ माना जाता है। अगर घर में सिक्का है तो उसकी पूजा कर घऱ की तिजोरी में रख दें।

  • चैत्र नवरात्रि में माता का आशीर्वाद पाने के लिए नौ दिनों में से किसी भी एक दिन घर में कमल का फूल लाएं और देवी को अर्पित करें। कमल का फूल देवी लक्ष्मी को बहुत प्रिय माना जाता है।

navratri worship

  • घर में आर्थिक परेशानियों को दूर करने के लिए धन रखने वाले स्थान पर नवरात्रि के दिनों में लाल कपड़े में कौड़ी रखें। ऐसा करने से धन की कमी दूर होती है।
  • नवरात्रि के दिनों में कमल के फूल पर बैठी माता लक्ष्मी के चित्र की पूजा करें, ऐसे चित्र की पूजा करने से देवी प्रसन्न होती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here