Navratri recipe 2020:आप नवरात्रि व्रत के दौरान करें, बिना लहसुन और प्याज की वेज रेसिपी का सेवन

0

जयपुर।इस समय शरद माह के नवरात्रि चल रहें है जिसमें मां दुर्गा के नौ अवतारों की पूजा नौ दिनों तक ​की जाती है।इस दौरान कई लोग उपवास रखते है और साथ कुछ खास चीजों के सेवन से परहेज भी करते है।नवरात्रि के व्रत के दौरान मांस, मछली, अंडे के साथ प्याज और लहुसन का सेवन बंद रहता है।इसलिए आज के इस लेख में हम आपको कुछ खास व्यंजनों की जानकारी दे रहें है जिनको आप बिना प्याज और लहसुन के बना सकते है।

आप बिना प्याज और लहसुन वाली निम्न रेसिपी का सेवन इन नवरात्रि के दिनों में कर सकते है।
1.गेहूं पास्ता और मशरूम सॉस—
आप घर पर मशरूम सॉस के साथ गेहूं पास्ता बनाकर सेवन कर सकते है। गेहूं पास्ता एक स्वादिष्ट व्यंजन है जिसमें लहसुन और प्याज का इस्तेमाल नहीं किया जाता है।

2.आलू टमाटर का झोल—
भारतीय शाकाहारी करी के इस सरल और स्वादिष्ट व्यंजन को बनाने में ज्यादा समय नहीं लगता है।इसके लिए आप आलू उबालकर उनको छिल ले और फिर दहीं या छाछ में मिला आप इसका झोल बनाएं।लेकिन ध्यान रहें इसका स्वाद बढ़ाने के लिए आप टमाटर काट अवश्य मिलाएं।

3.इंडियन स्टिर फ्राई—
आप नवरात्रि व्रत के दौरान नाश्ते के लिए हल्के भोजन के रूप में इंडियन स्टिर फ्राई का सेवन कर सकते है।इसके लिए आप बेबी कॉर्न, मशरूम, बेल मिर्च और आटिचोक जैसी सब्जियों को देसी मसालों के साथ सरसों के तेल में फ्राई कर बना सकते है।यह एक बेहद की स्वादिष्ट और जायकेदार व्यंजन है।जिसे आप लहसुन और बिना प्याज के बना स​कते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here