नरेंद्र मोदी ने नए भारत के निर्माण को संभव बनाया : जेटली

0
69
New Delhi: Union Finance Minister Arun Jaitley addressing media after the 22nd meeting of the Goods and Services Tax (GST) Council, in New Delhi on Friday. PTI Photo by Atul Yadav(PTI10_6_2017_000240A)

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को बीते पांच वर्षो की सरकार की उपलब्धियों का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देते हुए कहा कि ‘मोदी ने नए भारत के सपने को साकार कर अपने अथक ढृढ़ता को दर्शाया है।’ उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में कई भारतीय पर्यवेक्षकों ने तेजी से निर्णय लेने और उसे लागू करने की मोदी की क्षमता की प्रशंसा की है और इसलिए भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए ‘मोदी है तो मुमकिन है’ का नारा चुना है।

जेटली ने सरकार की उपलब्ध्यिां गिनाते हुए कहा कि भारत बीते पांच वर्षो में बिना कोई कर बढ़ाए दुनिया की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है।

उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा, “बीते पांच वर्षो में ग्रामीण स्वच्छता से लेकर हाइवे तक, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत से लाखों भारतीय के स्वास्थ्य सुविधा सुनिश्चित करना, प्रधानमंत्री जन-धन योजना द्वारा करोड़ों लोगों का वित्तीय समावेशन, मुद्रा योजना द्वारा स्व-रोजगार जैसे कदम उठाए गए हैं।”

जेटली ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ कि गैर आरक्षित वर्गो के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में 10 प्रतिशत आरक्षण दिया गया।

उन्होंने कहा, “भारत द्वारा आतंकवाद के खिलाफ कड़े कदम (2016 के सर्जिकल स्ट्राइक और 2019 के एयर स्ट्राइक) को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का समर्थन मिला। भारत ने यह दिखाया है कि हम आतंक के उद्गम स्थल पर हमला करने के लिए अपरंपरागत तरीके अपनाने के इच्छुक हैं। यह नए भारत को दर्शाता है।”

न्यूज़ सोर्स आईएएनएस


SHARE
Previous articleविवाह में रुकावट का कारण बन सकता है आपके सोने का तरीका, जानें कैसे
Next articleकुमारस्वामी के बेटे मांड्या लोकसभा सीट से जेडीएस उम्मीदवार
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here