Sardar Vallabhbhai Patel Birth Anniversary: PM मोदी ने पटेल को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जाकर दी श्रद्धांजलि, पुलवामा का छलका दर्द

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है। आज के दिन सरदार वल्लभ भाई पटेल की 145वीं जयंती भी है। इस अवसर पर मोदी केवडिया में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के पास हो रहे एकता दिवस कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने पटेल को याद करते हुए धारा 370 का भी जिक्र किया।  पीएम मोदी ने कहा कि देश में कई काम हुए हैं जो असंभव मान लिए गए थे। कश्मीर से धारा 370 हटने का पूरा एक साल बीत गया है।

कश्मीर से 370 हटाने का सरदार साहब का सपना था। अब कश्मीर घाटी विकास  की राह पर आगे बढ़ रही है। मोदी ने कहा कि देश आज के लौहपुरुष को श्रद्धासुमन अर्पित कर रहा है। एक बार फिर देश लौहपुरुष की सबसे ऊंची प्रतिमा के तले विकास करने की बात को दोहरा रहा है। कोरोना काल में पीएम मोदी पहली बार गुजरात के दौरे पर हैं। शुक्रवार को गुजरात पहुंचे पीएम मोदी ने 9 घंटे में केवडिया में स्टेटच्यू ऑफ यूनिटी के आसपास बने 1000 करोड़ रुपये के 16 प्रोजेक्ट लॉन्च किए हं।

जंगल सफारी के उद्धाटन के दौरान वे तोतों के साथ मनोरंजन करते नजर आए। स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देखने के लिए लोगों को अब सी-प्लेन की सुविधा मिलेगी। यहां के लोगों को रोजगार के भी नए अवसर मिल रहे हैं।  पीएम मोदी शनिवार को केवडिया में देश की पहली सी-प्लेन सर्विस की शुरुआत करेंगे। गुजरात सरकार ने केंद्र के निर्देश पर सी-प्लेन प्रोजेक्ट शुरू किया है। सी-प्लेन से 220 किमी का सफर सिर्फ 45 मिनट में पूरा हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here