Myntra ‘बिग फैशन फेस्टिवल’ की धमाकेदार शुरुआत

0

फेस्टिव सीजन के सबसे बड़े फैशन शॉपिंग इवेंट मिंत्रा बिग फैशन फेस्टिवल को देशभर के दुकानदारों से जमकर अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। इस फैशन फेस्टिवल की धमाकेदार शुरूआत हुई है और पहले ही दिन यहां 1.4 करोड़ खरीददारों की भीड़ देखने को मिली। पिछले साल की तुलना में इसमें इस बार सौ फीसदी तक का इजाफा देखने को मिला है। मिंत्रा बिग फैशन फेस्टिवल 22 अक्टूबर तक चलेगा।

अब तक 15 लाख ग्राहक बेहद ही उत्साह के साथ यहां से खरीददारी कर चुके हैं। 45 लाख चीजों की बिक्री हुई है। पहले ही दिन बच्चों की पोशाकों में 150 फीसदी, ब्यूटी और पर्सनल केयर में 100 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखी गई।

16 अक्टूबर को रात के बारह बजे से ही करीब बीस लाख लोगों को इसके खुलने का बड़ी ही बेसब्री से इंतजार था। यह किसी मेगा फेस्टिव इवेंट की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग है।

इस पर बात करते हुए मिंत्रा के सीईओ अमर नागराम ने कहा, “हमारे बिग फैशन फेस्टिवल की धमाकेदार शुरूआत हुई है। शुरूआती बारह घंटों में 12 लाख लोगों ने खरीददारी की है, जो इसे मिंत्रा में आज तक का सबसे बड़ा फेस्टिव इवेंट बनाता है। बिग फैशन फेस्टिवल में दो लाख नए ग्राहकों के साथ हम इतनी अभूतपूर्व प्रतिक्रिया के लिए बेहद खुश हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “इससे दिखता है कि फेस्टिव सीजन के दौरान सबसे बेहतरीन, सुविधाजनक और खरीददारी के सबसे सुरक्षित अनुभव के लिए हमारे प्लेटफॉर्म पर ग्राहकों का विश्वास कितना अटूट है। इस फेस्टिव सीजन में फैशन के लिए खरीददारी करने के मामले में टियर 2 और टियर 3 शहरों व कस्बों में दुकानदारों के अब अपने समकक्षों से आगे निकलने की संभावना है।”

सबसे ज्यादा ध्यान आकर्षित करने वाली बात तो यह है कि पहले ही दिन इस दौरान मिंत्रा के ऐप को पचास लाख बार डाउनलोड किया गया। आधी रात को इवेंट के लॉन्च किए जाने के दौरान प्रति मिनट के हिसाब से 6.4 लाख यूजर्स इसमें क्रमबद्ध तरीके से शामिल होते गए।

साठ लाख ग्राहक इस दौरान ऐसे रहे, जिनके द्वारा तीन करोड़ प्रोडक्ट्स शॉर्ट लिस्टेड किए गए। एथनिक वियर कलेक्शन में भी इस बार पिछले साल की तुलना में 100 फीसदी से अधिक तक का इजाफा देखने को मिला।

अब बिक्री की बात करें, तो महिलाओं के वेस्टर्न वियर और पुरूषों के जीन्स और स्ट्रीटवियर ने पहली जगह ले ली है। पहले घंटे में लिबास के लाइम ग्रीन और ब्लू प्रिंटेड कुर्ता व प्लाजो की सबसे ज्यादा बिक्री हुई है।

इस बीच इवेंट की एक और खासियत रही और वो ये कि मिंत्रा मिस्ट्री बॉक्स ने इस दौरान 35 लाख कूपन्स बांटे गए, जो अपने आप में एक बड़ी बात है।

इवेंट में लिबास, विशुद्ध और एच एंड एम जैसे महिलाओं के ब्रांड्स टॉप पर रहे और पुरूषों में रोडस्टर, हाईलैंडर और प्यमा जैसे ब्रांड्स को प्राथमिकता दी गई।

इसके अलावा, औनक, अक्स के कुर्ते और मैबलीन के लिपस्टिक्स पर भी महिलाओं की नजरें टिकी रहीं।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

SHARE
Previous articleRohan Jaitley निर्विरोध चुने गए डीडीसीए के अध्यक्ष
Next articleमहामारी के बीच ग्राहकों को लुभाने के लिए Luxury auto makers ने आकर्षक ऑफर पेश किए
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here