आतंकवा​द विरोध दिवस पर जरूर देखें बॉलीवुड की ये शानदार फिल्में

0

21 मई को राष्ट्रीय आतंकवाद विरोध दिवस मनाया जाएगा। ऐसे मौके पर हम आपके लिए अपने इस लेख में कुछ फिल्मों की लिस्ट लेकर आए है। जो आप देख सकते है। ये बॉलीवुड फिल्में हमे देश की सेना और जवानों जज्बे को दिखाती है कि जब जब देश पर किसी ने बुरी नजर डालने की कोशिश की है तब तक देश के जवानों ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए उसकी रक्षा की है।

माई ने इज खान
माई ने इज खान को करण जौहर ने डायेक्टर और प्रोड्यूस किया है। इस फिल्म की कहानी भ्रम को तोड़ती है कि अगर कोई मुस्लिम है तो आंतकवादी हो सकता है। जिसमे शाहरूख खान ने रिजवान खान का किरदार निभाया है जो लोगों ये कहता है कि मेरा नाम रिजवान खान है और मैं आतंकवादी नहीं हूंं।

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक
साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक साल 2016 में हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है। जिसमे दुश्मन के उसके करतूत का बदला लेना दिखाया गया था जिसको एक मिशन के तहत भारतीय सेना के जवानों ने अंजाम दिया था। जिसमे मुख्य किरदार के तौर पर विक्की कौशल और यामी गौतम नजर आए थे।

अ वेडनेसडे
अ वेडनेसडे फिल्म की कहानी भी एक बुधवार को दोपहर 2 बज से 6 बज के बीच एक घटना को लेकर बनाई गइ है। जिसमे कुछ लोग एक घटना को अंजाम देने की धमकी देते है। जो बुधवार को होती है। इस फिल्म का निर्देशन नीरज पांडे ने किया है। वहीं इसमे मुख्य किरदार के तौर पर नसीरूद्दीन शाह और अनुपम खेर नजर आए है।

न्यूयॉर्क
न्यूयॉर्क ​फिल्म की कहानी 9/11 अटैक पर आधारित है। जिसमे मुख्य किरदार में रूप में जॉन अब्राहम, कैटरीना कैफ और नील नितिन मुकेश नजर आए थे। जिसमे जॉन अब्राहम एक अतंकवादी का किरदार निभाते है जिसका पड़कने का काम नील नितिन मुकेश का होता है।

सरफरोश
आमिर खान की फिल्म सरफरोश में भी आतकंवादियों से लोहा लेते हुए नजर आते है। जिसमे उनका मकसद सिर्फ देश से आतंकवाद को खत्म करना होता है। जिसमे आतंकवादी का किरदार नसीरूद्दीन शाह ने निभाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here