जरूर देखें जानवरों पर आधारित ये फिल्में, हो जाएगा उनसे प्यार

0

दोस्तों बीते दिनों आई एक खबर ने आपको जरूर ये सोचने पर मजबूर कर दिया होगा कि आखिर आज इंसान इतना निर्दय कैसे हो गया। हम बात कर रहे हैं केरल की उस घटना की जहां पर एक प्रेग्नेंट और भूखी हथनी को कुछ लोगों ने अनानास के अंदर पटाखें उसे लिखा​ दिया। जिससे तड़प तड़प कर आखिर उसकी जान चली गई। सिर्फ इतना ही नहीं उनसे पेट में पल रहा उसका बच्चा भी मर गया। आज इंनसानियत की ऐसी करतूत देखकर प्रकृति भी हैरान होती होगी। इसी बीच हम आपके लिए अपने इस लेख में जानवरों पर आधारित कुछ ऐसी बॉलीवुड फिल्मों की लिस्ट लेकर आए है जिसको देखकर शायद इंसान में इंसानियत फिर से जिंदा हो जाए। आइए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में –

हाथी मेरे साथी
हाथी पर आधारित ये फिल्म तो आपने कभी ना कभी या अपने बचपन में तो जरूर देखी होगी। जिसमे मुख्य किरदार के रूप में तनुजा और राजेश खन्ना नजर आए है। इस फिल्म की कहानी में राजेश खन्ना की पूरी जिंदगी सिर्फ हाथी और उसके साथियों की वजह से बदल जाती है। फिल्म में हाथी ने राजेश खन्ना के किरदार के लिए जो किया है उसे शायद ही कोई भूल सकता हैं।

तेरी मेहबानियां
वैसे तो डॉग लवर बहुत देखें होगे आपने लेकिन फिल्म तेरी मेहरबानियां में एक कुत्ता कैसे अपने मालिक के साथ वफादारी करता है जिसको देखकर कई दर्शक भावुक भी हो जाते हैं। ये कहा जा सकता है कि इस फिल्म में मुख्य किरदार के तौर पर कुत्ता है जो अभिनेता जैकी श्रॉफ का साथी होता है।

लाइफ़ ऑफ़ पाई
साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘लाइफ़ ऑफ़ पाई’ में अभिनेता इरफान खान मुख्य किरदार में नजर आते हैं। लाइफ़ ऑफ़ पाई एक हॉलीवुड फिल्म है। जिसमे इरफान खान अपनी कहानी सुनाते है कि कैसे एक लाइफ बोट पर वो एक खूंखार बाघ के साथ फंस गए थे। वहीं उनका पूरा परिवार डूब गया था। इस फिल्म में एक बाघ और इंसान के बीच की दोस्ती और रिश्ते पर आधारित फिल्म है। अगर आपने इस फिल्म को नहीं देखा है तो जरूर देखें।

एंटरटेनमेंट
साल 2014 में रिलीज हुई अक्षय कुमार की कॉमेडी फ़िल्म ‘एंटरटेनमेंट’ तो आपने जरूर देखी होगी। इस फिल्म की कहानी पूरी तरह से कुत्ते पर आधारित होती है। जिसमे पहले तो अक्षय कुमार कुत्ते से नफरत करता है लेकिन बाद में वो उससे प्यार करने लग जाता है और दोनों की अच्छी दोस्ती है। फिल्म में कुत्ते का नाम एंटरटेनमेंट ही हैं।

हम आपके हैं कौन
फिल्म में मुख्य किरदार के तौर पर भले ही माधुरी दीक्षित और सलमान खान हो। लेकिन फिल्म में टफी नाम के एक कुत्ते का भी अहम किरदार होता है। जिसने माधुरी दीक्षित और सलमान खान प्यार में अहम भूमिका निभाई हैं। अब कुत्ते टफी का ये अंदाज कई लोगों को फिल्म में पसंद आया था।

दिल धड़कने दो
रणवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा और अनिल कपूर की फिल्म दिल धड़कने दो तो आपने जरूर देखी ही होगी। जिसमे एक प्लूटो मेहरा नाम का कुत्ता है जो मेहरा फैमिली का ही एक सदस्य है। ये कहा जा सकता है कि फिल्म में कुत्ता ही मुख्य ​​किरदार है क्योंकि वही अपनी कहानी को सुनाता है। जिसकी आवाज खुद बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शन्स्टि आमिर खान ने दी हैं।

क्लैश से बचने के लिए छोटे बजट की फिल्में हो सकती हैं ओटीटी पर रिलीज

टीवी शो ‘छोटी सरदारनी’ के फैंस के लिए आई बुरी खबर, ये अभिनेत्री हुई बाहर

अनलॉक 1.0 टीवी स्टार्स के लिए बनी मुसीबत, देखना पड़ सकता है रिप्लेसमेंट का मुंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here