जानें एक मुस्लिम लड़की के बारे में जिसने बांके बिहारी की भक्ती में अपना लिया हिन्दू धर्म

0
83

जयपुर। आज इस लेख में कुछ ऐसा बताने जा रहे है जिसको जानकर आपके होश उढ जाएंगें। यह मामला है मथुरा का यहां एक मुस्लिम युवती ने भगवान बाँके बिहारी में आस्था के चलते धर्म परिवर्तन कर लिया है। वह मुस्लिम से हिन्दू बन गई है। युवती का कहना है कि बकरे की कुर्बानी और गाय की हत्या के साथ साथ महिलाओं का अपमान को देखकर दुःखी थी। इसी के चलते उसने मुस्लिम धर्म त्याग हिन्दू धर्म को अपनाया। उसने एसएसपी के पास जाकर अपनी सुरक्षा की मांग की है।

मथुरा के धौलीप्याऊ क्षेत्र की रहने वाली अरसी खान ने मुस्लिम धर्म त्याग कर हिन्दू धर्म अपना लिया है। अब वह अरसी से आरुषि बन गई है। उसने कहा है कि उसने बगैर किसी के दबाव में आएं हिन्दू धर्म अपनाया है। आरुषि ने बताया कि उसका लगाव शुरू से ही बांके बिहारी जी में था।

आरुषि ने बताया कि जब भी वह अपने घर में बांके बिहारी या श्रीराम का नाम लेती तो घरवाले कहते थे कि तू तो काफिर बन रही है। अब हिन्दू धर्म अपना लिया है। इसके साथ ही उसने कहा की मुस्लिम धर्म में पैदा होने के बाद भी मेरी आस्था मुस्लिम धर्म में नहीं थी। इसके साथ ही आरुषि ने यह भी कहा कि मुस्लिम समाज में ईद के नाम पर करोड़ों पशु कुर्बान कर दिए जाते हैं, लेकिन ऐसा ना करके कुर्बानी के लिए खरीदे गए पशु के बजाय उतने पैसे समाज के कल्याण में लगाए जाएं तो तस्वीर बदल सकती है।

आरुषि ने बताया कि इस्लाम में मेरे मन को आत्मिक शांति नहीं मिली लेकिन आज मेरी आस्था बांके बिहारी जी में है और उन्ही की शरण में रहकर समाज सेवा का काम करुंगी। उसने कहा कि भारत के संविधान ने मुझे हक दिया है और मैं बालिग हूं। बिना किसी के दबाव के स्वेच्छा से मैंने हिन्दू धर्म स्वीकार किया है। आरुषि ने कहा कि मुझे जान का खतरा है इसलिए मैंने सुरक्षा की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here