IPL 2019: धमाल मचाने के लिए तैयार है ‘रोहित ब्रिगेड’ , जानिए मुंबई इंडियंस का पूरा स्क्वॉड

0
68

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) आईपीएल 23 मार्च शुरु होने वाला है और तमाम टीमों के बीच भिड़त शुरू हो जाएगी।तीन बार की खिताब विजेता मुंबई इंडियंस पर सबकी नजरें इस बार भी होंगी। आईपीएल में मुंबई अपना पहला मैच 24 मार्च को दिल्ली के खिलाफ खेलने वाली है।

 यह बात हम सभी जानते हैं कि मुंबई की गिनती सफल टीमों में होती है। मुंबई इंडियंस ने इस बार युवराज सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ी को भी टीम में जगह दी है। सीजन 12 के लिए मुंबई इंडियंस का स्क्वॉड 25 खिलाड़ियों का है जिसमें 17 भारतीय तो 8 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।   नीलामी से पहले मुंबई ने अलग – अलग कारणो से 10 खिलाडि़यों को बाहर किया था । इस लिस्ट में दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर जेपी डुमनी और बांग्लादेशी पेसर मुस्तफिजुर रहमान, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस शामिल हैं।इसके अलावा टीम ने ऑक्शन से पहले 18 खिलाड़ियों को रिटेन भी किया था।   टीम  की कमान इस बार भी हिटमैन  रोहित शर्मा के हाथों में ही होगी । विश्व कप से पहले युवराज सिंह जैसे  खिलाड़ी  आईपीएल बहुत महत्वपूर्ण  है और वैसे  भी पिछले सीजन में  किंग्स  इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए उन्होंने शानदार प्रदर्शन नहीं करके दिखाया था  जिसके चलते उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा था।

देसी खिलाड़ी(16): रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, क्रुणाल पंड्या, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, मयंक यादव, मयंक मार्कंडेय, अनुकूल रॉय, सिद्धेश लाड, राहुल चहर, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जैसवाल, रसिक डार, युवराज सिंह और जयंत यादव।

विदेशी खिलाड़ी(8): क्विंटन डि कॉक, किरोन पोलार्ड, एडम मिलने, बेन कटिंग, जेसन बेहरनडॉर्फ,एविन लुईस, लसिथ मलिंगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here