धोनी के संन्यास के सवाल पर चीफ सिलेक्टर MSK प्रसाद ने दिया ये बयान

0
46

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) रविवार को चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने भारतीय टीम का ऐलान करते समय धोनी के संन्यास की अटकलों को पूरी तरह खत्म किया है। बता दें कि विश्व कप में टीम इंडिया की हार के बाद धोनी की संन्यास की ख़बरें तेज हो गई थीं लेकिन अब उन पर विराम लगा है।

बता दें कि विश्व कप के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली है जिसका आगाज 3 अगस्त से होने वाला है। धोनी इस दौरे पर नहीं होंगे क्योंकि उन्हें आराम दिया गया है, जब टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे पर होगी तब धोनी सेना को सेवा दे रहे होंगे । टीम की घोषणा करते वक्त जब चीफ सिलेक्टर से धोनी के संन्यास के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनके जैसा महान खिलाड़ी यह अच्छी तरह जानते है कि उन्हें कब संन्यास लेना है। एमएसके प्रसाद ने कहा – संन्यास का फैसला पूरी तरह निजी है। धोनी जैसा महान खिलाड़ी यह अच्छी तरह जानते हैं कि उन्होंने रिटायरमेंट लेना है। टीम के लिए भविष्य की क्या योजना होगी और किस तरह का रोडमैप होगा यह पूरी तरह चयन समिति पर निर्भर करता है। आगे उन्होंने कहा कि धोनी इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं लेकिन विश्व कप तक हमारी कुछ अलग योजनाएं और रोडमैप थे । उसी राह पर चलते हुए हमने नए गोल और योजनाओं का निर्धारण किया है। अब हम पंत को ज्यादा से ज्यादा मौके देकर उन्हें बेहतर क्रिकेटर बनते देखना चाहते हैं। फिलहाल हमारी यही योजना है । ऋषभ पंत को तीनों प्रारूप की टीम में पहली बार मौका मिला है।

ऋषभ पंत के बारे में प्रसाद ने कहा कि हमारी भविष्य की योजनाओं में पंत शामिल हैं और हम उन्हें निखारने के लिए ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहते हैं। बता दें कि भारत का वेस्टइंडीज दौरा 1 महीने चलने वाला है और इस तरह टीम इंडिया तीन टी 20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here