मरे हुए व्यक्ति को फिर से जिंदा कर सकता हैं ये खास मंत्र, जाने इसके जाप का सही तरीका

0
57

हिंदू धर्म में व्यक्ति के जीवन से जुड़ी समस्याओं और परेशानियों को दूर करने के लिए कई सारे मंत्र बताएं गए हैं,हमारे धर्म ग्रथों में कई सारे खास मंत्रों के बारे में बताया गया हैं जिसे करके व्यक्ति अपने जीवन से जुड़ी हर समस्या व परेशानियों से मुक्ति पा सकता हैं,वही हिंदू धर्म में गायत्री मंत्र और महा​मृत्युंजय मंत्र को बहुत ही महत्वपूर्ण और शक्तिशाली मंत्र के रूप में माना जाता हैं। वही यह भी कहा जाता हैं,कि अगर कोई भी व्यक्ति इन खास मंत्रों का नियमित रूप से जाप करता हैं तो व्यक्ति के जीवन में आने वाले सभी संकट दूर हो जाते हैं और व्यक्ति को अपने जीवन में किसी भी तरह के संकटों का सामना नहीं करना पड़ता हैं। वही कुछ ज्योतिषियों का यह भी मानना हैं कि हिंदू धर्म में एक ऐसा भी मंत्र होता हैं जो कि इन दोनों मंत्रो से भी अधिक शक्तिशाली और लाभकारी माना जाता हैं अगर कोई व्यक्ति अपने पूरे मन और साफ दिल से इस मंत्र का जाप करता हैं तो ​फिर उस व्यक्ति की बड़ी से बड़ी परेशानी बीमारी से मुक्ति पा सकता हैं। इस मंत्र के जाप से व्यक्ति के बड़े से बड़ा संकट और कष्टों को टाला जा सकता हैं वही यह भी कहा जाता हैं,कि इस मंत्र के जाप से मरे हुए मनुष्य को भी फिर से जिंदा किया जा सकता हैं तो आइए जानते हैं,कि वो कौन सा मंत्र हैं।

वही हिंदू धर्म में ज्योतिषाचार्यों का यह कहना हैं,कि भोलनाथ का यह खास मृत संजीवनी मंत्र ऐसा मंत्र होता हैं, जो कि मारे हुए व्यक्ति को फिर से जिंदा कर सकता हैं। वही आपको बता दें,कि यह खास मंत्र गायत्री मंत्र और महामृत्युंजय मंत्र से मिलकर बना हुआ मंत्र हैं।

ॐ हौं जूं सः ॐ भूर्भुवः स्वः ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्द्धनम्‌। उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्‌ ॐ स्वः भुवः ॐ सः जूं हौं ॐ !!!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here