Movie Review: टिकट खरीदने से पहले पढ़े कैसी है रोमियो अकबर वॉल्टर ‘रॉ’

0
318

फिल्म: रोमियो अकबर वॉल्टर
डायरेक्टर: रॉबी ग्रेवाल
स्टार: जॉन अब्राहम, मौनी रॉय, जैकी श्रॉफ, सिकंदर खेर और सुचित्रा क्रिश्नम
म्यूजिक डायरेक्टर: अंकित तिवारी, सब्बीर अहमद

आज सिनेमाघरों में चर्चित फिल्म रोमियो अकबर वॉल्टर यानी रॉ रिलीज हो चुकी हैं। फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में अभिनेता जॉन अब्राहम, मौनी रॉय, जैकी श्रॉफ और सिकंदर खेर नजर आए है। फिल्म में जॉन भारतीय जासूस का किरदार निभाते हुए नजर आए है। देशभक्ति की भावना लबरेज फिल्म काफी शानदार हैं। ऐसा लगता है कि इन दिनों राष्ट्रवाद पर आधारित फिल्में हिंदी सिनेमा का सबसे पसंदीदा जॉनर बनता जा रहा है। ये एक स्पाय थ्रिलर फिल्म है, फिल्म उनक जासूसों को समर्पित है जो अपने देश और लोगों से दूर काम कर रहे हैं।

कहानी
अगर हम फिल्म की कहानी की बात तो ये उस दौर की कहानी है जब ईस्ट पाकिस्तान मतलब आज के बांग्लादेश को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच अनबन चल रही थी। पूरी फिल्म रोमियो अली पर बेस्ड है जो एक बैंक में काम करता है लेकिन उसको नाटकों में काम करने का काफी शौक हैं। इसलिए वो किसी भी रूप में आसानी से ढल जाता है। यही कारण है कि भारतीय इंटेलिंजेंस ब्यूरो रॉ रोमियो अली को जासूस के रूप में चुनता है। रोमियो अकबर मलिक बनकर पाकिस्तान पहुंच जाता हैं। इसके बाद फिल्म की कहानी में कई ट्वीस्ट सामने आते हैं, इसके आगे की कहानी को जानने के लिए आपको सिनेमाघर का रूख करना होगा।

कमियां
फिल्म का फर्स्ट हाफ काफी स्लो हैं, वहीं दूसरे हाफ तक पहुंचते ये दर्शकों में रोमांस नहीं जगा पाती है, जो फिल्म की सबसे बड़ी कमजोरी है। ​फिल्म में इमोशन और रोमांस को डालने की कोशिश की गई है लेकिन वो भी अधूरी सी लगती है।

खासियत
फिल्म में अभिनेता जैकी श्रॉफ का अभिनय काफी शानदार हैं, वहीं सिकंदर खेर ने अपने किरदार से प्रभावित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here