मुंह की लार से पता लगेगा कैंसर  की बीमारी के कारण का 10 मिनिट में मिल जाएगा परिणाम

आज कैंसर की बीमारी इतनी ज्यादा बढ़ चली है की कोई सांस भी ले तो भी डर लगता है की कहीं कैंसर की बीमारी न हो जाये ।

0

 

जयपुर । आज कैंसर की बीमारी इतनी ज्यादा बढ़ चली है की कोई सांस भी ले तो भी डर लगता है की कहीं कैंसर की बीमारी न हो जाये । इतना ही नही हम जो भी खा रहे हैं यहाँ  तक की जो भी पहन रहे हैं उसके कारण भी हमको कैंसर की बीमारी परेशान करते समय नही लगाती है । खास कर मुंह का कैंसर ।

मुंह के कँसार का पता लगाना बहुत ही टेढ़ी खीर होता हाओ , यह किसी जरा से दाने से ले कर मुंह के चालों में तक तब्दील हो कर कब परेशान कर दे किसी को कोई जानकारी नही  होती है । इतना ही नहीं इस बीमारी का पता भी बहुत मुश्किल से ही चलता है । पर अब घबराने की कोई बात नही है । बहत ही जल्द इस बीमारी से भी न्जियात पाने का तरीका हमको मिलने वाला है ।

वैज्ञानिकों ने ऐसा तरीका खोज लिया है जिससे मात्र 10 मिनिट में इस बीमारी का पता लग सकता है । हर साल इस बीमारी से मरने वालों की तादाद बहुत मात्र में बढ़ती ही जा रही है इसके कारण इस विषय पर चिंता होना बहुत ही लाजमी सी बात है । पर अब ऐसा कुछ नही होगा मात्र आपके मुंह की लार से आपकी जान बचाई जा सकेगी ।

इस टेस्ट में आपके मुंह की लार का सेमपाल लिया जाएगा जो आपके मुंह के कैंसर की जांच कर 10 मिनिट में परिणाम दिखा देगा । यह टेस्ट यह बताएगा की आपके मुंह का कैंसर कहीं मानव पेपिलोमा वाइरस के कारण तो नही है ।  एक अध्ययन से पता चलता है कि एचपीवी की वजह से मुंह और गले के कैंसर का पता लगाने वाला लार टेस्ट हर साल हजारों लोगों की जान बचा सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here