Moto G9 Power और Moto G 5G स्मार्टफोन जिसमें 6,000 mAh की बैटरी,शक्तिशाली स्पेसिफिकेशन देखें

0

मोटोरोला के दो नए स्मार्टफोन Moto G 5G और Moto G9 Power को हाल ही में भारतीय प्रमाणन साइट BIS पर प्रमाणित किया गया था। इस प्रमाणीकरण के बारे में चर्चा शुरू हुई कि मोटोरोला जल्द ही इन दोनों स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर सकती है। वहीं, एक टिपस्टर ने दावा किया है कि मोटो जी 5 जी और मोटो जी 9 पावर बहुत जल्द भारतीय बाजार में प्रवेश करने वाले हैं, जो शक्तिशाली स्पेसिफिकेशन्स के साथ हाई-एंड डिवाइसों का मुकाबला करेंगे।

टिप्सटर मुकुलशर्मा ने Moto G 5G और Moto G9 Power के भारत लॉन्च की जानकारी दी है। स्टफलिस्टिंग ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए, टिपस्टर ने दावा किया है कि मोटोरोला के ये दोनों स्मार्टफोन बहुत जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च किए जाएंगे। हालाँकि, स्मार्टफोन की लॉन्चिंग तारीख क्या होगी, यह अभी स्पष्ट नहीं है। बता दें कि ये दोनों फोन पहले से ही यूरोपीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। मोटोरोला की आधिकारिक घोषणा का अब फोंस इंडिया लॉन्च की तारीख का इंतजार है। उम्मीद है कि ये दोनों स्मार्टफोन दिसंबर में भारतीय बाजार में दस्तक देंगे।

मोटो जी 5 जी

मोटो जी 5 जी में 6.7 इंच का एफएचडी + डिस्प्ले है, जिसमें 2400 × 1080 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन है। एंड्रॉइड 10 ओएस वाला यह स्मार्टफोन क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 750 जी चिपसेट पर चलता है जो 5 जी कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। यह फोन 6 जीबी रैम पर यूरोप में लॉन्च किया गया है जो 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज को सपोर्ट करता है।

फोटोग्राफी के लिए, यह फोन ट्रिपल रियर कैमरा सपोर्ट करता है, जिसमें 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8-मेगापिक्सल का वाइड-एंगल लेंस और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 16-मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है। मोटो जी 5 जी पावर बैकअप के लिए 5,000 एमएएच की बैटरी का समर्थन करता है जो 20 वाट फास्ट चार्जिंग सुविधा से लैस है। Moto G5G बाजार में सबसे सस्ती 5G फोन में से एक है।

मोटो जी 9 पावर

Moto G9 Power की बात करें तो, इसमें 720 × 1640 पिक्सल रेजल्यूशन के साथ 6.8 इंच का एचडी + पंच-होल डिस्प्ले है। यह एंड्रॉइड 10 आधारित स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 चिपसेट पर चलता है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में, इस फोन को 4 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज पर लॉन्च किया गया है। उम्मीद है कि वही रैम मॉडल भारत में भी लॉन्च किया जाएगा।

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप है। इस सेटअप में 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन की सबसे बड़ी खासियत इसमें दी गई बड़ी 6000mAh की बैटरी है, जो 20W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि इससे यूजर्स को 60 घंटे तक का बैकअप मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here