बाली की कुछ ऐसी जगह जो हैं सबसे सुंदर औऱ शांत

0

बाली इंडोनेशिया का एक द्वीप हैं जो वॉल्केनिक पहाडियों के लिए जाना जाता हैं। यहा पर आपको ऊलूवाटू मंदिर जैसे बहुत सारी धार्मिक जगह मिल जाएगी । दक्षिण में, कुता के तट के किनारे के शहर में जीवंत बार हैं, जबकि सेमिन्यक, सानूर और नुसा दुआ लोकप्रिय रिसॉर्ट शहर हैं। यह द्वीप अपने योग और मेडिटेशन रिट्रीट के लिए भी जाना जाता है।

ऊबूद – ऊबूद एक बाली की सबसे अच्छी टूरिस्ट जगह हैं। यहां पर आपको इंडोनेशिया का कल्चर देखने को मिल जाएगा, जैसे कि खेत, मंदिर, स्ट्रीट डांस और म्यूजियम्स ।

लोविना – 5 मील के क्षेत्र में फैली काली रेत के साथ, लोविना बाली के उत्तरी तट पर सबसे बड़ा रिसॉर्ट क्षेत्र है। कई छोटे गांवों को शामिल करते हुए, यह बाली में दक्षिणी पर्यटकों के आकर्षण की हलचल से स्वागत योग्य है।

माउंट और लेक बटुर – किंतामानि ज्वालामुखी के रूप में भी जाना जाता है, माउंट बटुर बाली में दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए सबसे नाटकीय परिदृश्य में से एक है। इसके 13 वर्ग किमी के कैलेडर और एक खूबसूरत झील के शानदार दृश्य के साथ, जो कैल्डेरा के बड़े हिस्से को भरता है, यह एक आगंतुक को एक शानदार तमाशा प्रदान करता है।

नूसा लैंबोगन – क्या वे आपको किसी बड़े से शहर में प्रवेश करने की अनुमति लेने के लिए कहते हैं यदि आप एक कार में हैं- वेलकम टू नुसा लेंबोन्गन! कोई फेरीवाला, कोई यातायात, फ़िरोज़ा पानी और एक मशरूम के आकार का मूंगा अपतटीय यह कैसे बाली के दक्षिण-पूर्वी तटों पर स्थित इस छोटे से द्वीप का परिचय देता है।

सनूर बीच – यहा की सडको के किनारो पर लंबे और घने पेड हैं। यह शहर देपासर गाँव में बसा हुआ हैं। यहां परव कई ऐसी चीजे हैं जो बाली के पर्यटको को काफी आकर्षित करती हैं, जैसे कई पुराने मंदिर और म्यूजियम्स।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here