सिंगापुर की सबसे लोकप्रिय जगह जिन्हें लोगो ने भी खुब सराहा

0
523

सिंगापुर, दक्षिणी मलेशिया का एक द्वीप शहर-राज्य, एक उष्णकटिबंधीय जलवायु और बहुसांस्कृतिक आबादी के साथ एक वैश्विक वित्तीय केंद्र है। 1830 के दशक के बाद से क्रिकेट के मैदान पदांग पर इसके औपनिवेशिक कोर केंद्र, सिटी हॉल जैसे भव्य भवनों से लदे हैं, इसके 18 कोरिंथियन स्तंभ हैं। सिंगापुर के लगभग 1820 में चाइनाटाउन में लाल-और-गोल्ड बुद्धा टूथ रेलिक मंदिर है, जो बुद्ध के दांतों में से एक है।

मरीना बे -ऑपुलेंट मरीना बे सैंड्स रिसॉर्ट परिसर में एक उच्च अंत लक्जरी होटल, एक मॉल है, जिसके माध्यम से एक नहर चल रही है, आर्टसाइंस संग्रहालय और मरीना बे सैंड्स स्काईपार्क – पूरे शहर में ले जाने के लिए एक सुविधाजनक स्थान है। स्काईपार्क के देखने के डेक और इन्फिनिटी पूल जहाज (हाँ, जहाज) में पाए जाते हैं जो होटल में सबसे ऊपर है।

मरीना बे के गार्डन – एक बार जब आप इस खूबसूरती से डिज़ाइन की गई हरी जगह की झलक पा लेंगे तो आप दूर नहीं रह पाएंगे। बे ईस्ट गार्डन के माध्यम से घूमें, जीवंत संयंत्र जीवन का आनंद लेने और एक पल के लिए शहर की हलचल से बचने के लिए एकदम सही है।

बोटैनिक गार्डन – बे पर गार्डन के साथ भ्रमित नहीं होने के लिए, वनस्पति उद्यान भी एक यात्रा के लायक हैं। सिंगापुर ने वनस्पति उद्यान के लिए और अच्छे कारण के साथ अपना पहला यूनेस्को विश्व धरोहर नामांकन प्राप्त किया। शहर कभी-कभी एक कंक्रीट जंगल की तरह महसूस कर सकता है, भले ही एक स्वच्छ और आरामदायक हो, लेकिन वनस्पति उद्यान सिंगापुर के जंगल की विरासत के टुकड़ों को संरक्षित करते हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here