World Cup 2019: टीम इंडिया को मिला ब्रह्मास्त्र, तो क्या इंग्लैंड में जीत पक्की

0
132

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप को लेकर कई क्रिकेट पंडितों का मानना है कि धोनी टूर्नामेंट में कप्तान विराट कोहली के लिए ब्रह्मास्त्र साबित होंगे। दरअसल विश्व कप के आगाज से पहले हर टीम के खिलाड़ियों पर गौर किया जाए तो इसके आधार पर महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के लिए अहम साबित हो सकते हैं ।

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर भी महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय टीम के लिए अनमोल मान चुके हैं । मैक्कुलम ने कहा था कि धोनी भारतीय टीम के लिए अनमोल हैं। उनके पास खेल के लिए एक सोच के साथ-साथ उनके दिमाग में एक खाका भी है। वह जब क्रीज पर आते हैं और मैच को पूरी तरह से पढ़ लेते हैं तो फिर वह विपक्षी टीम को हमेशा दबाव में रखते हैं । उनकी फिटनेस बहुत बेहतरीन रही है और हाल के दिनों उन्होंने गेंद को अच्छे से सीमा रेखा के पार भेजा है। इतना नहीं कई लोगों ने धोनी को नंबर चार की बल्लेबाज़ी के लिए उपयुक्त करार दिया है । वैसे उन्होंने इस नंबर पर बल्लेबाज़ी भी की है।

गौर किया जाए तो टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने अब तक 30 पारियां में नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी की है और इन 30 पारियां में उनके बल्ले से 56.58 की औसत से 1358 रन निकले हैं ।इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 92.82 का रहा हैय़। 30 पारियों में उन्होंने एक शतक और 12 अर्धशतक भी बनाए हैं। ऐसे में विश्व कप के दौरान कोहली के लिए नंबर चार पर धोनी ब्रह्मास्त्र का काम कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here