टी 20की 1 पारी में सर्वाधिक छक्के लगा चुके हैं ये 3 बल्लेबाज, नाम जानकर होगी खुशी !

0
77

जयपुर )(स्पोर्ट्स डेस्क) टी 20 क्रिकेट प्रारूप को फैंस बहुत ज्यादा पसंद करते हैं क्योंकि इसमें जमकर चौके और छक्के लगाते हैं । यही नहीं इस छोटे क्रिकेट प्रारूप में कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होंने बल्ले के दम पर अपनी पहचान बनाई है। हम तीन ऐसे खिलाडियों का जिक्र कर रहे हैं जिन्होंने एक टी 20 पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़े हैं ।

रोहित शर्मा – टीम इंडिया के हिटमैन कहे जाने वाले रोहित शर्मा टी 20 में भी छक्के किंग हैं । रोहित ने अपनी एक टी 20 मैच की पारी में सबसे ज्यादा छह छक्के लगाए हैं । वह गजब के बल्लेबाज़ हैं यह तो आप जानती हैं । रोहित शर्मा इन दिनों बल्लेबाज़ी टी 20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं ।

केएल राहुल – टीम इंडिया के युवा ओपनर बल्लेबाज़ केएल राहुल का नाम भी इस लिस्ट हैं। उन्होंने अपनी एक टी 20 पारी में 8 छक्के जड़ने का काम किया है । केएल राहुल को अक्सर टी 20 प्रारूप में आक्रामक बल्लेबाज करते हुए देख लिया जाता है।

युवराज सिंह – युवराज सिंह को सिक्सर किंग कहा जाता है। युवराज सिंह ऐसे बल्लेबाज़ हैं जिन्होंने छह बॉल पर छह छक्के जड़ने का कारनामा किया है। । 2007 टी 20 विश्वकप में युवराज सिंह ने इंग्लैंड के गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड को छह बॉल पर छह छ्क्के लगाए थे। युवराज सिंह ने अपनी एक पारी में 7 छक्के जड़े हैं । वैसे टीम इंडिया का यह बल्लेबाज़ काफी समय से अंतर्राष्ट्रीय टीमसे बाहर चल रहा है । पर फैंस को उम्मीद है कि 2019 विश्वकप टीम  में इस खिलाड़ी को स्थान मिलना चाहिए ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here