शिमला की कुछ ऐसी जगहे जहां जाने से डरते है लोग

0
136

शिमला एक शहर जो अक्सर पहाड़ियों की रानी के रूप में कहा जाता है और अपने आश्चर्यजनक विस्टा और प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है। लेकिन यदि आप पर्याप्त करीब से देखते हैं, तो इतिहास की मात्रा संभवतः प्राकृतिक भाग से अधिक है; हालांकि यह वास्तव में एक ऐतिहासिक शहर के रूप में जाना नहीं जाता है। यहाँ के इतिहास के नीचे गहरी खाई और शानदार संरचनाएँ शिमला के भूत हैं। तो जानते हैं शिमला की कुछ भूतीया जगहो के बारे में –

चार्लेविल मेंशन – यहां की सबसे मशहूर भूतीयां जगह चार्लेविल मेंशन हैं। यह जगह पहाडो के ऊपर स्थित हैं। फिर भी, चार्लीविले की कहानी 1913 तक चली जाती है। हालांकि यह घर उससे काफी पुराना है। कहा जाता है कि एक अंग्रेज सेना का अधिकारी यहां रहता था और वह अच्छी तरह जानता था कि उसका घर प्रेतवाधित था। वह अधिकारी कौन था या किसने चार्लेविल मेंशन का निर्माण किया था और कब नहीं जाना जाता है।

दूखानी हाउस की घटना – इस घर की जगह कोई नहीं जानता क्योकी यह घर अंग्रेजो के शासन के बाद खत्म हो गया। इसकी कहानी अंग्रजो द्वारा बताई गई हैं। लोगो ने एक आदमी को देखने का दावा किया हैं जिसने अपने आप को 40 साल पहले अपने आप को गोली मार दी थी।

द फोरडाईस एपीसोड – शिमला में एक भूत को देखने का एक अन्य खाता लॉर्ड हैलिफ़ैक्स की भूत की किताब में है जिसे उनके बेटे ने उनकी मृत्यु के बाद प्रकाशित किया था। लॉर्ड हैलिफ़ैक्स एक निश्चित श्रीमती गिल्स की ओर से लिखते हैं जो 1915 में अपनी शादी से पहले शिमला में रहती थीं। एक रात वो सो रही थी तभी उनका कुत्ता उनके पास चढ गया जिससे उनकी नींद टुट गई। और फिर उन्हे एक बूढा आदमी दखा और उनके सामने ही वो गायब हो गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here