दिल दहला देने वाला आंकड़ा आया सामने, सड़क दुर्घटना में इस कारण से हो रही हैं सबसे ज्यादा मौंते

0
49

जयपुर। देश के सर्वोच्य न्यायालय में हाल ही एक ऐसा आंकड़ा पेश किया गया है जिसे देख सभी लोग आश्चर्यचकित है। सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश किए आंकड़े के मुताबिक देश में अब तक 14,926 लोगों की मौत गड्ढायुक्त सड़कों की वजह से हुई है। इस रिपोर्ट को देखने के बाद सुप्रीम कोर्ट भी काफी हैरान हुआ है।

बता दें कि पेश किए गए रिपोर्ट के अनुसार, पिछले पांच सालों के दरम्यान देश में गडढ़ायुक्त सड़कों के कारण इतनी मौतें हुई है जितनी आतंकी हमलों में भी नहीं हुई हैं। भारत के देश के सड़कों की हालत किसी से भी छूपी नहीं है फिर भी इनके लिए बेहद कम उपाय किए जाते है।

आपको बता दें कि देश के सड़कों के गड्‌ढों की वज़ह से होने वाली दुर्घटनाओं और इनमें होने वाली मौतों से जुड़े एक मामले की सुनवाई के दौरान इस आंकड़े को पेश किया गया है। यह रिपोर्ट जस्टिस मदन बी लोकुर की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने पेश किया गया है। इस बात के सामने आने के बाद अदालत खुद हैरान रह गई कि भला इतनी ज्यादा मौतों की वजह गड्ढायुक्त सड़कें कैसे हो सकती है।
इस पुरे मामले पर कोर्ट ने गंभीरता दिखाते हुए केंद्र सरकार को जवाब तलब किया है। कोर्ट ने निर्देश दिया है कि इस मामले में केंद्र सरकार अपनी जवाबी रिपोर्ट जल्द से जल्द पेश करे। इसके बाद कोर्ट ने फिलहाल के लिए इस मामले की सुनवाई को जनवरी मा​ह तक टाल दिया है। आपको बता दें कि सभी सरकारें नई सड़कों, एक्सप्रेसवे और हाइवे के लिए भले ही कितनी भी पीठ थपथापती हो पर असलियत इन सबसे कोसो दूर नजर आती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here