मच्छरों का आतंक बना सकता है आपको ब्रेन डेड मात्र 9 दिन में

बारिश का मौसम लगभग खत्म सा हो चला है इस मौसम में मच्छरों का आतंक ऐसा होता है जैसे होता है जैसे सांस लेने में भी इनके कारण परेशानी होने लगती हो

0
97

 

जयपुर । बारिश का मौसम लगभग खत्म सा हो चला है इस मौसम में मच्छरों का आतंक ऐसा होता है जैसे होता है जैसे सांस लेने में भी इनके कारण परेशानी होने लगती हो । इन मच्छरों का आतंक ना सिर्फ परेशान करने का बल्कि इसके कारण बीमार हो जाने का भी बना रहता है ।

आज हम आपको इन मच्छरों के कारण होने वाली एक बहुत ही बड़ी गंभीर परेशानी के बारे में । मच्छरों के काटने को हम बहुत ही हल्के में ले जाते हैं । पर लोगों को इस बात की जरा भी जानकारी नहीं है की मच्छरों के काटने से हमारे शरीर में पहुँचने वाला एक खास वायरस हमको जीवन मृत्यु जैसी स्थिति में दाल सकता है ।

वाइरस से पीड़ित व्यक्ति के भाई मार्क ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति  की उम्र 64 साल है और वह पूरी तरह स्वस्थ और खुशहाल जीवन जी रहे थे। लेकिन अचानक एक तरह के खतरनाक वाइरस के संपर्क में आए और मात्र 9 दिन के अंदर उन्हें ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया।

पहले वह अपने भाई के साथ अपने फॉर्म हाउस पर यादगार वक्त इंजॉय कर रहे थे और अचानक क्या हुआ उन्हें कुछ समझ में नहीं आया। डॉक्टर्स अपनी तरफ से हर संभव कोशिश कर रहे हैं। लेकिन उनके सामने भी कुछ क्लियर नहीं है। जानकारी के अनुसार,  अब तक इस बीमारी के चार केसेज होने की बात कही। इनमें से दो लोगों की मृत्यु हो चुकी है। साथ ही इस साल इस वाइरस से जुड़े 7 केस सामने आने की बात भी डिपार्टमेंट की तरफ से स्वीकार की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here