उत्तराखंड के 4000 से ज्यादा शिक्षा मित्रों को मिलेगी राहत, प्रकाश जावड़ेकर ने दिया भरोसा

0
659

जयपुर। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावेडकर ने कहा है कि उत्तराखंड के चार हजार से भी ज्यादा शिक्षकों की समस्या का समाधान जल्द ही कर दिया जाएगा और इस बात को उन्होंने सभी शिक्षकों को भरोसा भी दिलाया है.

उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने सोमवार को मुलाकात के दौरान प्रकाश जावेडकर ने शिक्षामित्रों के मुद्दे के साथ गढ़वाल विश्वविद्यालय संस्कृत महाविद्यालय हरिद्वार के मुद्दों को भी जल्द से जल्द हल करने की बात करी और इस मामले में भी आश्वस्त प्रकाश जावेडकर ने किया है कि वह जल्द ही इन मामलों की देख करेंगे और इन मामलों को जल्द से जल्द सुलझाने का काम शुरू कर दिया जाएगा.

सांसद अनिल बलूनी ने जावेडकर से मुलाकात कर शिक्षामित्रों का मुद्दा उठाया था उन्होंने बताया था कि उत्तराखंड के चार हजार से भी ज्यादा शिक्षामित्रों पर शिक्षक पात्रता परीक्षा टीईटी के कारण सेवा समाप्ति का संकट आ पड़ा है. जिसके बाद जावेडकर ने इस विषय पर त्रिपुरा असम के शिक्षामित्रों को दी गई राहत के आलोक में परीक्षण करने का आश्वासन देने की बात कही है. जिसके बाद शिक्षकों में ये उम्मीद है कि इस समस्या का समाधान जल्द से जल्द आ सकता है.

इसके अलावा बलूनी ने जावेडकर के सामने संस्कृत महाविद्यालय हरिद्वार में छात्रावास बनाने का मामला भी उठाया जावेडकर ने इस पर अपनी सहमति जताई थी और बताया था कि बलूनी में तीन विषय पर तत्काल कार्रवाई के आश्वासन के लिए केंद्रीय मंत्री का आभार भी प्रकट किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here