श्रीलंका में तीन चर्च सहित कई जगह धमाके, कम से कम 120 लोगों की मौत

0
97

जयपुर। रविवार को ईस्टर के मौके पर श्री लंका में कहीं जगह पर बम धमाके हुए हैं और मीडिया के जरिए खबर यह आ रही है कि इन बम धमाकों में करीब 120 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं कई लोग इस बम धमाके में घायल हुए हैं आपको बता दें कि श्रीलंका के समय अनुसार 8:45 बजे हुए इस धमाके के बाद जैसे जैसे समय बीता जा रहा है मौत और मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है वही आपको बता दे की शुरुआत में बताया जा रहा था कि 25 लोगों की मौत हुई है लेकिन अभी खबर बढ़ते बढ़ते मौतों की मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है और 120 तक पहुंच गई है.

वहीं आपको बता दें कि इस बम धमाके में करीब 250 लोगों के घायल होने की भी खबर आ रही है और इन लोगों को श्रीलंका के कोलंबो जहां पर यह बम धमाका हुआ वहां के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है बताया जा रहा है कि यह धमाके तीन अलग-अलग चर्चा और कोलंबो की फाइव स्टार होटलों में हुए हैं और जिसके चलते करीब 6 जगहों पर बम धमाके होने की खबर अभी तक सामने आई है.

इसकी जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि धमाके के बाद ही पूरे शहर की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है और घटनास्थल पर बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है वह इस पूरे मामले को लेकर श्रीलंका के वित्त मंत्री समीर वीरा ने ट्वीट करते हुए कहा कि चर्चा और ईस्टर सन्डे पर बम धमाकों में निर्दोष लोग मारे गए हैं और ऐसा लगता है कि हत्या अफरा-तफरी और अराजकता फैलाने के लिए बहुत व्यवस्थित तरीके से अंजाम दिया गया है.

वहीं आपको बता दें कि इस पूरे धमाके की आलोचना करते हुए पूर्व राष्ट्रपति और विपक्षी नेता महिंदा राजपक्षे ने भी इसकी निंदा करी है और इसे मानवीय करार दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here