मोदी की जीत ने पाकिस्तान के होश उडाए,सकते में है पाक

0
66

जयपुर।भारत का पड़ोसी देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत से ना खुश है,हालांकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री मोदी को जीत की बधाई तो दी थी परन्तु उसके रवैये से वह सकते में नजर आ रहा है।


पाकिस्तान के नामी अखबार द डॉन ने अपने संपादकीय इस जीत पर चिंता जताई है। इसमें कहा गया है कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में सांप्रदायिक राजनीति की जीत लोकतंत्र के भविष्य को तय करेगी। इसके अनुसार इन परिणामों में उस भविष्यवाणी का जिक्र भी किया गया जिसमें मोदी को भारत की अर्थव्यवस्था को बदलेने स्वरूप हार का मुंह देखाना था। मोदी ऐसे प्रथम प्रधानमंत्री जो जीसटी व नोटबंदी लगाने के बाद भी दोबारा सता में आये। लेकिन अब रिजल्ट सबके सामने है और अति राष्ट्रवादी पार्टी भाजपा लोकसभा चुनाव में एक तरफा जीत के बाद एक बार फिर से पांच से के लिए सता में आ गई है।


पाकिस्तान के अखबार डॉन ने भाजपा की इस जीत को आश्चर्यजनक बताया है।संपादकीय के मुताबिक इससे यह बात साफ हो गई है कि चुनाव में जीत पाने या मतदाताओं को लुभाने के लिये धार्मिक घृणा और सांप्रदायिक राजनीति को एक हथियार के तौर पर इस्तिमाल किया जा सकता है।इस बात को भूला नही जा सकता है कि पीएम मोदी का पूरा
चुनाव प्रचार मुस्लिमानों और पाकिस्तान के खिलाफ किया गया था।


संपादकीय में यह भी बताया गया कि मोदी ने पाकिस्तान में जो एयर स्ट्राइक करवाई उससे भी मोदी के जीत मिली है।दोनो देशों के तनाव का फायदा मोदी जीत का एक हिस्सा है ।इमरान खान ने प्रधानमंत्री बनते ही मोदी को शांति वार्ता के लिये आमंत्रित किया था परन्तु मोदी ने इसे नकार दिया साथ ही पाकिस्तान के साथ होने वाले सार्क सम्मेलन का भी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व्दारा बहिष्कार कर दिया गया था।
डॉन के संपादकीय में कहा गया कि हमें उम्मीद मोदी इस कार्यकाल में उन कटृरवादी सघंटनो पर लगाम लगायेगें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here