ASSAM ELECTIONS : मोदी ने चुनावों में अमर्यादित भाषा के उपयोग करने के लिए किया मना

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी विधानसभा चुनावों में नकारात्मक अभियान चलाने के खिलाफ भाजपा को आगाह किया है। गुरुवार रात पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पश्चिम बंगाल और असम में होने वाले चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा की गई थी, मोदी ने इस दौरान ये सुनिश्चित करने पर जोर दिया कि किसी भी स्थिति में चुनावी राज्यों में गलत सन्देश पार्टी के तरफ से नहीं जाना चाहिए।

जिस पीएम ने पश्चिम बंगाल और असम के राज्य के पदाधिकारियों के साथ भी बातचीत की, जमीनी स्तर की जानकारी मिलने के बाद पीएम ने ये कहा की किसी भी स्थिति अमर्यादित भाषा का प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए, चाहे विपक्ष ही ऐसी भाषा का प्रयोग क्यों न कर ले। भाजपा जहां पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ जोरदार लड़ाई लड़ने के लिए कमर कस रही है, वहीं वह असम में सत्ता बनाए रखने के लिए बड़े जनादेश को सुनिश्चित करने के लिए हर तरह की कोशिशे कर रही है।

बीजेपी के एक पदाधिकारी ने कहा, “पार्टी न केवल असम में सत्ता को बनाए रखने का लक्ष्य रख रही है, बल्कि पिछले चुनाव से ज्यादा सीटों को लाने का प्रयास कर रही है। ” भाजपा 2016 में पहली बार असम में सत्ता में आई थी, उसने 126 विधानसभा सीटों में से 60 जीती थीं। आगामी चुनाव के लिए पार्टी 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि उसके सहयोगी दल 26 और यूपीपीएल 8 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

पार्टी ने शुक्रवार को असम चुनाव के लिए 70 नामों की पहली सूची की घोषणा की और जल्द ही पश्चिम बंगाल में चुनाव के पहले चरण के उम्मीदवारों की घोषणा करने की संभावना है। सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि दिसंबर में भाजपा में जाने वाले टीएमसी के मजबूत नेता रह चुके शुभेंदु अधकारी नंदीग्राम सीट से अपने पूर्व बॉस ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here