मजबूत छवि के बाद विदेशी अखबारों में छाये मोदी

0
55

जयपुर।हर हर मोदी,घर घर मोदी का नारा आज पूरे भारत में गुंज उठा।जैसे ही मतगणना शुरू हुई,बीजेपी की बढ़त बढती गई और अंतत बीजेपी पूर्ण बहुमत की तरफ बढ़ती हुई नजर आई।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरे विश्व से बधाईयां मिलना शुरू हो गया।मोदी लहर अब​की बार पूरे विश्व में गुंज उठी। मोदी के बारे में न्यूयार्क शहर के अखबार द न्यूयार्क टाइम्स ने लिखा कि,’मोदी अपनी मजबूत छवि के कारण दोबारा सता में आये।भाजपा के इस नेता को रोकना विपक्ष के लिये मुश्किल हुआ’वही पाकिस्तान के अखबार डॉन ने मोदी की लहर को पाकिस्तान विरोधी बताया और कहा कि यह पाक विरोधी नीति पर मुहर है।


द न्युयार्क टाइम्स ने लिखा,हिन्दू राष्ट्रवाद की राजनीति के ब्राण्ड बन चुके है मोदी ने पूरी दुनिया में जो छवि पेश करने की कोशिश की थी,उसने देश के 91 करोड़ मतदातों को पूरी तरह प्रभवित किया।
द गार्डियन ने लिखा कि,एक्जिट पोल में जो नतीजे दिखाए दिखाए गये वो नतीजे सच साबित हुए।मोदी की भाजपा सरकार सता में वापसी के लियें तैयार है।उनको रोकने की तमाम कोशिशे हुई परन्तु जनता ने इस नेता और इसकी पार्टी में भरोसा बरकरार रखा।


बीबीसी वर्ल्ड ने कहा कि लोक सभा चुनावों में मोदी की ऐतिहा​सिक जीत हुई है।
सीएनएन ने लिखा कि मोदी की ,भारत में ही नही,पूरी दुनिया में मोदी को गंभीरता से लिया जाता है


पाकिस्तान के अखबार डॉन ने लिखा कि ,मोदी 2—0 से आगे दिख रहे है मतलब पाकिस्तान के प्रति भाजपा की नीति नही बदलेगी और दोनो देशों में तनाव भी कम नही होगा। और क्या मोदी दमरान खान के शांति प्रस्ताव को तव्वजों देगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here