मोदी ने पूछा, कांग्रेस के साथ पाकिस्तान की क्या केमिस्ट्री है?

0
61

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि चाहे जवान हो, किसान हो या खेलकर्मी हो, कांग्रेस के ‘कुशासन’ में कोई भी सुरक्षित नहीं था। इसके साथ ही उन्होंने जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के निर्णय को बहादुर जवानों के लिए सच्चा नमन करार दिया। उन्होंने बालाकोट या अनुच्छेद 370 के निर्णय पर सरकार का समर्थन नहीं करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा और पूछा कि ‘कांग्रेस की पाकिस्तान के साथ किस प्रकार की केमिस्ट्री है?’

उन्होंने ‘राष्ट्रीय हित में लिए गए निर्णय पर कांग्रेस की ओर से समर्थन नहीं किए जाने’ के मुद्दे पर कहा, “पाकिस्तान, भारत के विरुद्ध मुद्दों को वैश्विक स्तर पर उठाने के लिए कांग्रेस का इस्तेमाल करता है।”

उन्होंने कहा कि जब भी हम स्वच्छ भारत या सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं, कांग्रेस को पेट में दर्द उठता है।

प्रधानमंत्री ने कहा, “और, अगर कोई बालाकोट के बारे में बात करता है तो कांग्रेस दर्द के साथ उछलने लगती है। पाकिस्तान उनका इस्तेमाल वैश्विक स्तर पर अपना केस मजबूत करने के लिए करता है, यह किस प्रकार की केमिस्ट्री है?”

राज्य में भाजपा की वापसी को लेकर विश्वास जताते हुए, मोदी ने कहा कि कांग्रेस कृषि के क्षेत्र में भ्रष्टाचार में डूबी थी और खेलों के क्षेत्र में घोटाले किए थे।

उन्होंने पहले सोनीपत जिले के गोहाना और फिर हिसार शहर में जनसभा को संबोधित किया। 21 अक्टूबर को होने वाले 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव अभियान की समाप्ति शनिवार को होगी।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने राज्य में पहले ही हार मान ली है।

मोदी ने कुछ दिन पहले वायरल हुए एक वीडियो का संदर्भ देते हुए कहा, “वीडियो में उनकी बातचीत में स्पष्ट रूप से कहा जा रहा था कि अगर वे 10-15 सीट भी जीत जाएं तो यह काफी होगा। चुनाव से कुछ दिन पहले यह उनके शब्द हैं। जो पहले ही हार स्वीकार कर चुके हैं और मैदान छोड़ चुके हैं, वे कुछ नहीं कर सकते।”

वीडियो में दिख रहा है कि कांग्रेस नेता संसद के बाहर सीटों को गिन रहे हैं और राज्य में अपनी खराब संभावनाओं पर बात कर रहे हैं।

गोहाना और हिसार में अपने संबोधन में मोदी लोगों को यह बताना नहीं भूले कि सोमवार को मतदान होने की वजह से छुट्टी है और उन्हें अपने वोट का इस्तेमाल करने के अवसर से नहीं चूकना चाहिए।

उन्होंने कहा, “21 अक्टूबर को चूंकि सोमवार है, लोगों को रविवार (20 अक्टूबर) और चुनाव वाले दिन सोमवार (21 अक्टूबर) को दो छुट्टियां मिलेंगी। आप स्थानीय बूथ पर जाएं और सुनिश्चित करें कि लोग अधिक से अधिक संख्या में वोट डालें।”

जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने पर मोदी ने कहा, “पांच अगस्त को, कुछ अप्रत्याशित हुआ। जम्मू एवं कश्मीर ने कुछ बदलाव देखे। कोई कल्पना नहीं कर सकता था। भारत का संविधान जम्मू एवं कश्मीर में पूरी तरह लागू हो गया।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के शासन में खेलों के क्षेत्र में भ्रष्टाचार होते थे।

सोनीपत से कई खिलाड़ियों के देश का नाम रोशन करने का संदर्भ देते हुए उन्होंने कहा, “इस क्षेत्र ने प्रत्येक क्षेत्र में भारत को गौरवान्वित किया है, चाहे रेसलिंग रिंग में लड़ाई हो या आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई हो, सोनीपत का मतलब किसान, जवान और पहलवान है।”

उन्होंने कहा, “कांग्रेस जितना चाहे मुझपर आरोप लगा सकती है, लेकिन देश के लोग मेरे साथ हैं। मैं समर्थन के लिए आप सभी का शुक्रिया अदा करता हूं।”

उन्होंने विपक्ष से सवाल पूछते हुए कहा, “जब हरियाणा में भाजपा सरकार विकास के लिए निर्णायक कदम उठा रही थी, विपक्ष क्या कर रहा था? वे हमसे नहीं लड़ सकते, इसलिए वे आपस में ही लड़ाई करने में व्यस्त हो गए। उन्होंने खुद के हित के लिए पार्टी को अस्थिर कर दिया, क्या वे हरियाण में स्थिरता दे सकते हैं?”

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की पीठ थपथपाते हुए मोदी ने कहा, “कांग्रेस के शासन के दौरान भ्रष्टाचार अनियंत्रित था। यहां तक कि खेल के क्षेत्र में भी भ्रष्टाचार था। लेकिन 2014 के बाद से यह बदल गया। तब से सरकार ने खेल के क्षेत्र में कई कदम उठाए हैं।”

राज्य के किसानों के बारे में प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार पांच वर्षो में 3.5 लाख करोड़ रुपये खर्च करने की योजना बना रही है, ताकि हमारी मां, बहनों या किसानों को पानी की कमी का सामना न करना पड़े।

प्रधानमंत्री ने कहा, “हमारा प्रयास यह सुनिश्चित करने का है कि किसानों को अपनी खेती के लिए मौसम पर निर्भर न रहना पड़े।”

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस


SHARE
Previous articleओडिशा में पार्टी कार्यकर्ता की हत्या पर भाजपा तल्ख, कहा राज्य में जंगलराज
Next articleटोयोटा अन्तराष्ट्रीय बाजारों में लांच करने वाली है अपनी नई कार वाइल्डलैंडर
बहुत ही मुश्किल है अपने बारे में लिखना । इसलिए ज्यादा कुछ नहीं, मैं बहुत ही सरल व्यतित्व का व्यक्ति हूं । खुशमिजाज हूं ए इसलिए चेहरे पर हमेशा खुशी रहती हैए और मुझे अकेला रहना ज्यादा पंसद है। मेरा स्वभाव है कि मेरी बजह से किसी का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए और ना ही किसी का दिल दुखना चाहिए। चाहे वो व्यक्ति अच्छा हो या बुरा। मेरे इस स्वभाव के कारण कभी कभी मुझे खामियाजा भी भुगतान पड़ता है। मैं अक्सर उनके बारे में सोचकर भुला देता हूं क्योंकि खुश रहने का हुनर सिर्फ मेरे पास है। मेरी अपनी विचारए विचारधारा है जिसे में अभिव्यक्त करता रहता हूं । जिन लोगों के विचारों से कभी प्रभावित भी होता हूं तो उन्हें फोलो कर लेता हूं । अभी सफर की शुरुआत है मैने कंप्यूटर ऑफ माटर्स की डिग्री हासिल की है और इस मीडीया क्षेत्र में अभी नया हूं। मगर मुझे अब इस क्षेत्र में काम करना अच्छा लग रहा है। और फिर इसी में काम करने का मन बना लेना दूसरों के लिये अश्चर्य पूर्ण होगा। लेकिन इससे पहले और आज भी ब्लागर ने एक मंच दिया चिठ्ठा के रुप में, जहां बिना रोक टोक के आसानी से सबकुछ लिखा या बताया जा सका। कभी कभी मन में उठ रही बातों या भावों को शब्दों में पिरोयाए उनमें खुद की और दूसरों की कहानी कही। कभी उनके द्वारा किसी को पुकाराए तो कभी खुद ही रूठ गया। कई बार लिखने पर भी मन सतुष्ट नहीं हुआ और निरंतर कुछ नया लिखने मन बनता रहता है। अजीब सी बेचैनी जो न जाने क्या करवाएगी और कितना कुछ कर गुजर जाने की तमन्ना लिए निकले हैं इन सफरों, जहां उम्मीद और विश्वास दोनों कायम हैं जो अर्जुन के भांति लक्ष्य को भेद देंगे । मुझे अभी अपने जीवन में बहुत कुछ करना है किसी के सपनों को पूरा करना हैं । अब तो बस मेरा एक ही लक्ष्य हैं कि मैं बस उसके सपने पूरें करू।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here