एमएम कलबुर्गी पर गोली चलाने वाले को उनकी पत्नी ने पहचाना

0
68

जयपुर। कन्नड़ लेखक और पैर के बाद ईएमएम कलबुर्गी की पत्नी उमा देवी फुल भरी मुर्गी ने उन पर गोली चलाने वाले व्यक्ति को पुलिस की शिनाख्त परेड में पहचान लिया है और 30 अगस्त 2015 को कानपुर की कि उनके घर के दरवाजे पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि बुधवार को पुलिस द्वारा 11 कार्रवाई करेंगे जिसके अंदर व्यक्तियों की शिनाख्त करवाई जा रही थी और उसी में उमा देवी ने जिस व्यक्ति को बचाना है वह गणेश मुस्कान 27 साल का बताया जा रहा है और कर्नाटका पुलिस के विशेष दल जांच एसआईटी द्वारा हिंदुत्ववादी समूह सनातन संस्था से जुड़े पत्रकार की हत्या के मामले में पकड़ा गया था.

वही कर्नाटका पुलिस कलबुर्गी के बेटे श्री विजय कलबुर्गी ने बताया कि उनकी मां ने अपराधी को पहचान लिया है लेकिन उन्हें उसकी पहचान नहीं बताई गई है वहीं कर्नाटक पुलिस के सूत्रों का कहना है कि उमा देवी द्वारा पहचाना गया शख्स गणेशन है.

उमा देवी की याचिका पर दर्ज एक बिंदु में यह भी कहा गया था कि लंकेश की हत्या मामले में हो रही जांच में सामने आया था कि उनके पति को भी वैसे ही बंदूक से मारा गया था जिससे कि गौरी को मारा गया था और इसके बाद यह मामला ऐसा ही के पास काका और उसमें बताया गया कि उनके अलावा प्रवीण प्रकाश चतुर कथित तौर पर की हत्या में शामिल था.

30 अगस्त 2015 की सुबह कलबुर्गी के घर पर दो लोग मोटरसाइकिल से पहुंचे थे. जिसमें से एक ने दरवाजा खटखटाया जबकि एक गेट पर मोटरसाइकिल लेकर खड़ा रहा वहीं उमा देवी के दरवाजे खोलने पर इस व्यक्ति ने कलबुर्गी के बारे में पूछा और उनके दरवाजे पर आते ही उस व्यक्ति ने उन पर गोली चलाई और भाग निकला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here