रोजाना नहाने के पानी में मिला लें ये 2 चीजें, पूरा शरीर हो जाएगा गोरा

0
388

जयपुर।नहाना हमारे जीवन की एक महत्वपूर्ण दैनिक क्रिया है।पूरे दिन के काम के बाद हम सबसे पहले नहाने की तरफ भागते हैं।गर्मियों में ठंडा पानी या सर्दियों में गर्म पानी आपके पूरे दिन के थकान को दूर कर देता है।सिर्फ साधारण पानी आपके शरीर को आराम दे सकता है लेकिन अगर आप नहाने के पानी में कुछ सामाग्रियों को मिलाकर नहाए तो ये आपको आराम के साथ-साथ आपकी त्वचा को सुंदर भी बनाएगे।

अधिकांश लोग गोरा दिखने के लिए कई सारे उपाय करते है लेकिन इसका जल्दी कोई नतीजा नहीं दिखाई देता है। इस लिए आज हम कुछ एसी चीजों के बारे में बात करेंगे जिनके प्रयोग से आप बिना मेहनत के शरीर को गोरा कर सकते है।

इसके  लिए हमें जरुरत है दो चीजों की नमक और नींंबू। आप अपने नहाने के पानी में आधा चम्मच नमक और आधा नींबू डालें और फिर इसे पानी में अच्छे तरह मिला ले इसके बाद आप इस पानी से नहा लें।आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस उपाय़ से धीरे-धीरे आपके शरीर का रंग निखरने लगेगा क्योंकि नींबू के अंदर एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं जो कि ब्लीचिंग का काम करता है।इसके प्रयोग से आपकी रंगत सुधरने लगेगी।

प्रदूषण के कारण हमारे शरीर का प्राकृतिक रंग धीरे-धीरे गायब होने लगता है।और धूप की वजह से टैनिंग हो जाती है और हमें महसूस होता है की यह हमारा प्राकृतिक रंग है जबकी हमारा प्राकृतिक रंग टैनिंग के पीछे छुप गया होता है।जो मात्र नींबू और नमक के प्रयोग से आपको दिखाई देगा।

इस उपाय का प्रयोग कर के अवश्य देखें इससे आपको अपनी रंगत में फर्क अवश्य दिखाई देगा और आप इस पानी से नहाने के बाद आराम दायक भी जरूर महसुस करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here