चमत्कार – पीपल के पेड़ से निकली मां दुर्गा की मूर्ति, दर्शनों के लिए लगी लंबी कतारे, जानिए क्या है मामला

0
48

जयपुर, हमारे देश मे आस्था के नाम पर कुछ भी हो सकता है । इसे लोगों का अंधविश्वास कहे या फिर आस्था। प्रखंड के कुसुमटोली गांव में एक पीपल पेड़ के तने के बीच से मां दुर्गा की एक छोटी सी मूर्ति निकली है हालांकि लोगों ने पहले तो इसे मजाक मे लिया लेकिन देखते ही देखते यह मामला आस्था से जुड गया। और लोगों की भीड़ लग गई। मामले को लेकर लोगों ने बताया कि गांव की एक महिला पीपल के पेड़ में जल चढाने गई थी।

जहां उसने पीपल के तने मे एक उभरी हुई आकृति देखी। जिसे देखकर उस महिला ने लोगों को बताया, लोगों ने पहले तो कहा कि किसी ने वहां पर फैंक दी होगी। लेकिन गौर से देखने पर प्रतीत होता है कि मूर्ती पीपल के पेड़ से ही निकली है। लोगों के अनुसार मूर्ती पहले दिन हल्ती दिखाई दे रही थी लेकिन धीरे धेर वह बाहर आ रही है। लोगों ने मामले को आस्था से जोड़कर पीपल के पेड़ की पूजा अर्चना शुरू कर दी है।

मामले की खबर आग की तरह इलाके मे फैल गई जिसके बाद सरपंच की उपस्थिति में ग्रामीणों की मिटिंग का आयोजन किया गया। जिसके बाद पीपल के पेड़ के चारों और तारबंदी की गई है साथ ही लोगों के पहुंचने के लिए पाथवे का निर्माण किया गया है।

जिस व्यक्ति की जमीन पर यह पेड़ है उसका कहना है कि उसने यहां पर मकान बनाने के लिए इसे खरीदा था लेकिन पीपल का पेड़े होनें की वजह से मकान नहीं बना पाया अब उसने पंचायत से दूसरी जगह पर भूमी की मांग की है उसका कहना है कि माता रानी स्वयं यहां रहना चाहती है इसलिए उसे रहने के लिए दूसरी जगह दी जाए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here