मंत्रियों को दशहरा के बाद अतिरिक्त विभाग होंगे आवंटित : गोवा के मंत्री

0
473

स्वास्थ्य लाभ ले रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर द्वारा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुआई वाले गठबंधन मंत्रिमंडल को अतिरिक्त विभाग दशहरा के बाद आवंटित करने की संभावना है। कई मंत्रियों के साथ-साथ नगरी नियोजन मंत्री विजय सरदेसाई ने भी नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में आग्नाशय कैंसर का इलाज करा रहे मनोहर पर्रिकर से मुलाकात की है।

अस्पताल से निकलकर सरदेसाई ने आईएएनएस को फोन पर बताया, “आज मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने हमें सूचित किया कि 19 अक्टूबर को दशहरा के बाद मंत्रियों को अतिरिक्त विभाग सौंपे जाएंगे।”

सरदेसाई ने यह भी कहा कि पर्रिकर प्रमुख विभाग अपने पास ही रखेंगे तथा फिलहाल उनके पास मौजूद कुछ अन्य विभागों को वे अन्य मंत्रियों को आवंटित कर देंगे।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि पर्रिकर के वित्त, गृह और सामान्य प्रशासन जैसे प्रमुख मंत्रालय खुद ही रखने की संभावना है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “इस सूची में खनन, शिक्षा और नागरिक विमानन विभाग भी शामिल हो सकते हैं।”

गोवा में भाजपा की अगुआई वाली गठबंधन सरकार की बढ़ती आलोचना के बीच यह बैठक एम्स में की गई है। गोवा के मुख्यमंत्री के पिछले सात महीनों से गोवा, मुंबई, न्यूयार्क और अब नई दिल्ली में अस्पताल में रहने के कारण विपक्ष तथा जनता सरकार पर निष्क्रियता का आरोप लगा रही थी।

कांग्रेस भी कई बार गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा के साथ बैठक में राज्य सरकार को बर्खास्त करने की मांग कर चुकी है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here