कम से कम खर्चे में करें इन जगहों पर घूमने का प्लान, एन्जॉय करें मानसून का

0

जयपुर। घूमने के शौकीन तो आज के समय में हर कोई ऐसे में आप किसी को एक बार कह कर देखो तो हर कोई घूमने के लिए तैयार मिल जाएगा। ऐसे में आप इस बार घूमने के लिए इन जगहों का प्लान कर सकते हो। ऐसे में अगर आप मानसून के मौसम में नई-नई जगह का घूमने का प्लान कर रहे हो तो आपके लिए ये जगहे बेस्ट हैं। इन जगहों की खास बात यह है कि यहां आपको कम से कम खर्चे में ज्यादा से ज्यादा जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा। आज हम आपको ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन जगहो पर जाकर इस बार मानसून को खूलकर एन्जॉय कर सकते हो।

शाही ओरछा – मध्य प्रदेश में स्थित शाही ओरछा जो एक बेतवा नदी के तट पर बना है। यह जगह बारिश के मौसम में और भीखूबसूरत हो जाती है। इस जगह के बारे में जितनी भी तारीफ की जाए कम ही लगती है।

डलहौजी- हिमाचल प्रदेश में स्थित डलहौजी मॉनसून के समय और भी खूबसूरत हो जाती है। यहां की जगह आपका मन मोह लेगी। आपको यहा घूमने लायक कई जगहें देखने को मिलेगी। यहां आपको कम से कम खर्चे में ज्यादा से ज्यादा जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा।

माउंट आबू- राजस्थान में स्थित माउंट आबू एक प्रकार का हिल स्टेशन है। यहां आकर आप दिलवाड़ा मंदिर में धमूम सकत हे। जहों के नजारे आपका मन मोह लेगें। यहां आपको जेब पर ज्यादा खर्च भी नही करना पड़ेगा।

वैली ऑफ फ्लावर- उत्तराखंड में स्थित वैली ऑफ फ्लावर की जितीनी कम ही गती है। इस जगह पर जानकर आप खूबस मौज मस्ती कर सकते हो। यहां पर गेंदा, वाइल्ड रोज , एवं सैक्सिफेज, डालिया को देख सकते हो । ऐेसे नजारे आकपो और कही नही मिलगेगे। यहां आपको कम से कम खर्चे में ज्यादा से ज्यादा जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा। यह जगह हर किसी को पसंद आती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here