दूध नहीं सिर्फ ताकतवर होता है स्किन के लिए बहुत ही कमाल का ब्यूटी ट्रीटमेंट

कच्चे दूध में विटामिन बी, अल्फा हाईट्रोक्सी एसिट, कैल्शियम और अन्य प्रोटीन ऑक्सीडेंट्सपाये जाते हैं । यह स्वास्थ्य तो अच्छा बनाता ही है साथ ही स्किन के लिए सबसे बेस्ट होता है

0
107

जयपुर । कच्चे दूध में विटामिन बी, अल्फा हाईट्रोक्सी एसिट, कैल्शियम और अन्य प्रोटीन ऑक्सीडेंट्सपाये जाते हैं । यह स्वास्थ्य तो अच्छा बनाता ही है साथ ही स्किन के लिए सबसे बेस्ट होता है ।हम सभी जानते है न की दूध का इस्तेमाल स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए किया जाता है वह भी आज से नहीं बहुत सालों पहले से पर ईसा सही तरह से उपयोग केज़े किया जाता है इसका पता हमको ठीक से नहीं है । तो आइये आज हम आपकी इस परेशानी का हल निकाल देते हैं और बताते हैं दूध का उपयोग स्किन के लिए ।

फेस क्लिंसर – कच्चा दूध एक बहुत ही अच्छा फेस क्लिंसर हैं। अपना मुँह धोले फिर थोडी सी रूई लेके उसे दूध मे भीगोके अपने चेहरे पर मसल ले। इससे रूई पर आपके चेहरे कि सारी गंदगी लग जाएगी और आपका चेहरा एकदम साफ हो जाएगाइतना ही नहीं इससे चमक भी आजाएगी ।

मॉस्चराईजर – इसके लिए पहले आप रूई को दूध मे भीगो लें और अपने चेहरे पर मसले। इसे 15 से 20 मिनट तक सूखने दें। जब तक आपका अपने चेहरे की मसल्स को ना हिलाए। मास्क सूखने के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें।


एक्सफोलिएट स्किन सेल्स – कच्चे दूध में हाईड्रोक्सी एसिड होता हैं जो कि आपकी स्किन पर से डेड स्किन सेल्स को हटाके आपके चेहरे को सोफ्ट और स्किन को सुंदर बनाता है ।
सन बर्न को हटाने के लिए – ठंडे दूध में डूबा हुआ कॉटन लें और उस पर हल्दी दाल लें अब उसको स्किन पर रख लें और कुछ देर बाद ठंडे पानी से धो लें यह आपकी स्किन को निखार देता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here