सबके होश उड़ा रहा है Mi का यह शानदार स्मार्टफोन, जिसकी कीमत है आपकी सोच से भी कम!

0
54

जयपुर। चीन की मशहूर स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी Mi बाजार में अपने अच्छे स्पेसिफिकेशन और बेहतरीन डिज़ाइन वाले फ़ोन्स की वजह से काफी जानी जाती है। इस कंपनी के स्मार्टफोन हर प्राइस सेगमेंट में आते है और शानदार फीचर्स वाले होते है। कंपनी ने इसी के चलते पिछले साल अपना सबसे शानदार एवं अनोखा स्मार्टफ़ोन Mi मिक्स 3 स्मार्टफ़ोन अपने घरेलु मार्किट चीन में लॉन्च किया था, चलिए बात करते है इस फ़ोन के बारे में|

सबसे पहले बात करते है Mi मिक्स 3 स्मार्टफ़ोन में मिलने वाली स्क्रीन की तो इस फ़ोन में 6.4 इंच की फुल-एचडी प्लस (1080×2340 पिक्सल) ओलेड पैनल के साथ आता है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है। साथ ही स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 93.4 प्रतिशत है। अब बात की जाये इस फ़ोन के बिल्ट और डिजाईन की तो यह स्मार्टफ़ोन का डिजाईन भी काफी अलग है क्युकि इस फ़ोन में स्लाइडिंग डिजाईन दिया गया है और साथ ही इस फ़ोन की बॉडी मेटल की बनी हुई है और इस फ़ोन का बैक सिरेमिक का है जो इस फ़ोन को प्रीमियम एवं सॉलिड फील करवाता है|

अब बात की जाये इस अनोखे स्मार्टफ़ोन की परफॉरमेंस की तो यह एक फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन है और इसी वजह से इस फ़ोन में काफी बढ़िया परफॉरमेंस देने वाला स्नैपड्रैगन 845 फ्लैगशिप प्रोसेसर दिया गया है जो की एक ओक्टाकोर प्रोसेसर है। साथ ही यह स्मार्टफोन 10 जीबी की रैम के साथ आता है। साथ ही इनबिल्ट स्टोरेज में आपको 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे मेमोरी कार्ड के मदद से 512 जीबी तक बढाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिहाज से इस फोन में कुल चार कैमरे दिए गए हैं। दो फ्रंट कैमरे के साथ दो रियर कैमरे दिए गए हैं। फोन के पिछले हिस्से पर दो 12 मेगापिक्सल के सेंसर हैं। एक वाइड एंगल लेंस है और दूसरा टेलीफोटो लेंस। फ्रंट पैनल पर एक 24 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है और दूसरा 2 मेगापिक्सल का सेंसर है। ये सेल्फी लाइट सपोर्ट के साथ आते हैं। फ्रंट कैमरे में एआई से लैस ब्यूटीफिकेशन और बोकेह इफेक्ट फीचर हैं।

सिक्यूरिटी के लिए फ़ोन के बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है और साथ में ये फ़ोन फेस अनलॉक भी सपोर्ट करता हैं। सॉफ्टवेयर की बात करे तो इस फ़ोन में एंड्राइड 8 ओरियो दिया गया है Mi के अपने MIUI 10 यूजर इंटरफ़ेस के साथ। इस फ़ोन को पॉवर देने के लिए फ़ोन में 3850 mAH की बैटरी दी गयी है फ़ास्ट एवं वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ। कीमत और उपलब्धता की बात की जाये तो Mi मिक्स 3 स्मार्टफ़ोन चीन में 3,299 चीनी युआन (करीब 34,800 रुपये) की शुरुवाती कीमत पर बिक रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here