एमजी मोटर ने ERX5 इलेक्ट्रिक एसयूवी की पेश, इस कार को देगी टक्कर

0
62

जयपुर। हाल ही में आयोजित ग्लोबल मोबिलिटी समिट मूव के दौरान, एसएआईसी मोटर कॉर्पोरेशन के मालिकाना हक वाली ऑटोमोबाइल कंपनी एमजी मोटर ने अपनी एक शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश किया है। कंपनी ने इस एसयूवी को ERX5 नाम दिया है। आपको बता दें कि हाल ही में खुद प्रधानमंत्री द्वारा इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का मुआयना किया गया था।

जानकारी के अनुसार, यह एसयूवी Roewe ईआरएक्स5 का रिबैज्ड वर्जन होगा जिसे कंपनी ने पिछले साल चीन में पेश किया था। आपको बता दें कि एमजी मोटर इंडिया ने जिस इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश किया है वह एक बार फुल चार्ज होने के बाद शानदार 425 किलोमीटर का सफर तय करेगी। इसके अलावा इसमें फास्ट चार्जिंग सिस्टम भी दिया गया है जो कि इसे केवल 1 घंटे में फुल चार्ज करेगा।

आपको बता दें कि फिलहाल चीनी बाजार में ERX5 में फीचर्स के तौर पर इंटरनेशनल कनेक्टेड सिस्टम के साथ नेविगेशन सिस्टम दिया गया है। इलके अलावा इस एसयूवी कार में वाइस कंट्रोल, रिमोट कंट्रोल जैसे कई शानदार फीचर्स दिया गया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार में आईपी67 स्टैंडर्ड बैटरी का इस्तेमाल किया है। इस बैटरी पर कंपनी 8 साल या फिर 2 लाख किलोमीटर की गारंटी ऑफर कर रही है।

आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का भारत में महिंद्रा और हुंडई की अपकमिंग एसयूवी गाड़ियों से माना जा रहा है। जानकारी के अनुसार महिंद्रा और हुंडई अपने नए इलेक्ट्रिक एसयूवी को 2019-20 के दौरान लॉन्च करने जा रहे है। आपको बता दें कि हाल ही में एसएआईसी मोटर कॉर्पोरेशन के प्रेसिडेंट चेन जिक्सिन ने घोषणा की थी हम एमजी मोटर इंडिया में 2020 तक करीब 500 मिलियन निवेश करने जा रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here