एमजी मोटर कथित तौर पर इस साल के अंत तक एक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हैचबैक लॉन्च करने पर काम कर रहा है, और उक्त कार उन दो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक मॉडल में से एक होगी जो वर्तमान में चीनी स्वामित्व वाली ब्रिटिश कार निर्माता की पाइपलाइन में हैं।

नया EV निर्माता के MG3 हैचबैक के आकार जैसा होगा। हालांकि, EV एमजी 3 के प्रतिस्थापन के रूप में काम नहीं करेगा, और आंतरिक दहन हैचबैक एमजी से एक सस्ती पेशकश के रूप में काम करना जारी रखेगा। इलेक्ट्रिक हैच ब्रांड की वर्तमान ईवीएस से उसी बैटरी और पावरट्रेन तकनीक का उपयोग कर सकता है जैसे कि जेडएस इलेक्ट्रिक एसयूवी, जो वर्तमान में भारतीय बाजार में भी बिक्री पर है। हालाँकि, एमजी हैच की बैटरी की क्षमता को कम कर सकता है ताकि लागत को कम रखा जा सके।

भारत-स्पेशन ZS EV की परमानेंट-चुंबक सिंक्रोनस मोटर मिलती है जो सिंगल-स्पीड ऑटो गियरबॉक्स के माध्यम से अपने सामने के पहिये को चलाती है, और 143 पीएस की पीक पावर रेटिंग और 353 एनएम की अधिकतम टॉर्क रेटिंग है।

आगामी एमजी इलेक्ट्रिक हैचबैक की कीमत उन कारों की तुलना में काफी कम हो सकती है, जो होंडा ई और मिनी इलेक्ट्रिक को पसंद करती हैं। यूनाइटेड किंगडम में, MG इसकी कीमत £ 20,000 के आसपास रख सकता है, जो कि भारतीय मुद्रा में 19.91 लाख रुपये है। संदर्भ के लिए, ब्रिटेन में ZS EV करों से पहले 23,700 पाउंड से शुरू होता है, जो लगभग 23.60 लाख रुपये में परिवर्तित होता है।

दूसरी ओर, भारत-स्पोक ZS EV की शुरुआती कीमत 20.88 लाख रुपये है, जबकि टॉप-एंड ट्रिम आपको 23.58 लाख रुपये (दोनों कीमतें, एक्स-शोरूम) से वापस सेट कर देगा। यह 44.5 kWh की बैटरी से लैस है, जिसे 50 kW DC फास्ट चार्जर के साथ लगभग 40 मिनट में 80% तक चार्ज किया जा सकता है।

हालाँकि, ZS EV की बैटरी को पूरी तरह से चार्ज करने में 7.4 kW का चार्जर 7 घंटे तक का समय लेगा। एक पूर्ण शुल्क पर, ZS EV 340 किमी की ARAI प्रमाणित सीमा प्रदान करता है। जेडएस ईवी भारतीय बाजार में हुंडई कोना इलेक्ट्रिक के खिलाफ खड़ा करता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here