भारत में जल्द अपने दुसरे वाहन को लेकर आ रहा है एमजी हेक्टर

0
62

जयपुर। एमजी मोटर्स फिलहाल हेक्टर की सफलता का जश्न मना रहे हैं। इसके साथ ही कंपनी ने अपने आगामी मोडल ईजेडएस से संबधित कुछ जगजाहिर की है।

आपको बता दे एमजी मोटर इंडिया ने पहले ही कहा था कि वह 2019 में भारत में अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी ईजेडएस को लॉन्च करेगी। एमजी ईजेडएस भारत में पहली बार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक एसयूवी होगा जब इसे लॉन्च किया जाएगा। ईजीएस आगामी एमजी हेक्टर के बाद भारत में एमजी का दूसरा लॉन्च होगा।

2019 के अंत तक, MG के पूरे भारत में कुल 120 बिक्री और सेवा आउटलेट होंगे।एमजी हेक्टर की तरह, ईजीएस में एमजी की आईस्मार्ट नेक्स्ट-जेन से जुड़ी तकनीक भी होगी। इसकी कीमत लगभग 18.36-20.07 लाख है और यह हाल ही में लॉन्च हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की टक्कर में खडी होगी।

यूके के लिए MG ZS EV एक एकल इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित होता है जो 141 ​​बीएचपी और 353 एनएम का पीक टार्क पैदा करता है। मोटर एक 44.5kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक द्वारा संचालित है जिसे 43 मिनट में 80 किलोवाट फास्ट चार्जर में प्लग करने पर 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। एमजी ने ZS EV पर सिंगल-चार्ज पर 262 किमी की रेंज का वादा किया है, जिसमें लिथियम-आयन बैटरी को सात साल की वारंटी मिलती है।

गौरतलब है कि कंपनी ईजेडएस के साथ भी वही सफलता दोहराना चाहती है जो वो हैक्टर के साथ दोहरा चुकी है। कंपनी के सामने बस समस्या यही है कि भारतीय लोग अभी इलैक्ट्रिक कार के बारे में ज्यादा जागरुक नही है। ऐसे में इलैक्ट्रिक कार के लिए उनके मन में काफी शंकाऐं है जिनको कंपनी कैसे दूर करेगी ये देखने लायक होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here