नैनो से भी छोटी MG E-200 पेश! सिंगल चार्ज में चलेगी 210किमी

0

ऑटो एक्सपो 2020 का आयोजन दिल्ली से सटे ग्रेटर नोयडा में हो रहा है। इस शो में कई दिग्गज वाहन निर्माता कंपनियां हिस्सा ले रही है। नई-नई गाड़ियों के लुक्ससे लोगों को आकर्षित करने में सफल हो रही है। ऑटो एक्सपो का माहौल चकाचौंध भरी दुनिया के सपने से कम नहीं हैं। हालांकि कई कंपनियों ने इस शो से दूरी बनाई है।

ऑटो एक्सपो में कई कारें ऐसी पेश की गई है, जो ग्राहकों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। शो में कंपनी ने एक कार पेश की है जो दिखने में टाटा नैनो से भी छोटी है। इस कार को देखकर हर कोई चौंक रहा है। ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी एमजी की MG E200 कार कुछ इसी अंदाज में पेश की गई है। इस कार को बनाने को लेकर कंपनी का उद्देश्य भीड़भाड़ वाले स्थानों पर कारों की आवाजाही बढ़ाना है। कम जगह घेरने के कारण ग्राहकों के लिए ये कार काफी पसंदीदा बनी हुई है।

कंपनी ने 3डोर रनअबाउट कॉन्सेप्ट के साथ इस कार को पेश किया है। दो सीटर यह इलेक्ट्रिक कार सिर्फ 2488 मिमी लंबी है। आपको बता दें कि टाटा नैनो से भी बहुत छोटी नजर आती है। कम जगह होने पर अपने घर के सामने खड़ी करने में कोई परेशानी नहीं हैं। टाटा नैनो की तुलना में करीब 1506 मिमी चौड़ी और 1617 मिमी लंबी है। एमजी की इस 2 सीटर ई-200 कार में 29kwलिथियम बैटरी का उपयोग किया गया है। कम चार्ज में भी ये कार रफ्तार के साथ दौड़ सकेगी। इसके लिए कंपनी ने दावा किया है। छोटी कार होने की बाद भी इसकी टॉप स्पीड 100ph दी गई है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर 210 किलोमीटर तक की रेंज तक रफ्तार पकड़ने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here