मर्सिडीज ने ग्राहकों को किए सबसे ज्यादा संतुष्ट, लग्जरी ब्रैंड में देती है सबसे बेहतर सुविधा

0
68

जयपुर। जर्मनी की पॉपुलर लग्जरी ब्रैंड मर्सिडिज बेंज भारत में अपनी कई शानदार कारों का सेल करती है। यह ब्रैंड हमेशा अपनी लग्जरी फीचर्स और बेहतर क्वालिटी के लिए जानी जाती है। इस साल मर्सिडीज भारत में लक्जरी वाहनों की श्रेणी में बिक्री के बाद संतुष्ट ग्राहकों के मामले में शीर्ष पर रही। यह जानकारी वैश्विक बाजार शोध कंपनी जेडी पावर के शोध से मिली।

जेडी पावर 2018 इंडिया सेल्स सैटिश्फिकेशन रिपोर्ट के अनुसार, मर्सिडीज बेंज शोध में 903 अंको के साथ टॉप पर है। इसके बाद बीएमडब्ल्यू और ऑडी का नंबर आता है। इन दोनों कंपनियों को क्रमश: 900 और 888 अंक मिले है। यहां आपको बता दें कि यह शोध ग्राहकों को संतुष्टी पर आधारित होती है जिसमें ग्राहकों से सभी ब्रैंड्स के बारे में बात की जाती है।

जानकारी के अनुसार, यह शोध सितंबर  2017 से अगस्त 2018 के बीच खरीददारी करने वाली करीबह 250 नए ग्राहकों के जवाबों पर तैयार किया गया है। इस शोध में कंपनियों के डीलरशिप सुविधा, डिलीवरी प्रोसेस, डीलर बिक्री सलाहकार, दस्तावेजों को पूरा करने का समय, सौदे को पूरा करना और डीलरशिप वेबसाइट जैसे छह मानकों पर ग्राहकों के जवाब पर मापा जाता है।

इस शोध में कहा गया है कि भारतीय बाजार में लग्जरी कार खरीदार वाहन लेने से पहले की प्रक्रिया में पुरी तरह से शामिल रहते है। मर्सिडीज-बेंज ग्राहकों के हर सुविधा का अन्य कंपनियों के मुकाबले बेहतर ख्याल रखती है। कंपनी कस्टमर्स के सुविधा के अनुसार, उन्हें कार डिलीवरी से लेकर सर्विस तक पर ध्यान देती है। आपको बता दें कि यह शोध हर साल किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here