मशहूर बैंकर और आप नेता मीरा सान्याल की कैंसर से मौत

0
131

जयपुर। मशहूर बैंकर बताए जाने वाली और 2014 में दक्षिण मुंबई से आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी मीरा सानयाल 11 जनवरी को देहांत हो गया वह लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थी, जिसके बाद अब 11 दिसंबर को उनका देहांत हो गया है. आपको बता दें कि मेरा उन चुनिंदा औरतों में से थी.

जिन्होंने बैंकिंग सेक्टर में नए मुकाम और ऊंचे मुकाम पर पहुंची थी और सफलता हासिल करी थी वह भारत में रॉयल बैंक ऑफ स्कॉटलैंड की सीईओ और चेयरमैन रह चुकी थी इसके अलावा कोई भारतीय बिजनेस चैंबर की ओर से 2006 में वूमेन ऑफ द ईयर का खिताब भी जीत चुकी थी. आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्विटर पर उनकी मौत की पुष्टि करें और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करी.

आपको बता दें कि इन्होंने अपनी सियासत और आम आदमी पार्टी को पूरा समय दिया था मीरा सान्याल ने राजनीति के लिए अपना अच्छा खासा बैंकिंग कार्य छोड़कर आम आदमी पार्टी का साथ निभाया था और 2014 लोकसभा के चुनाव के समय जब दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने एक अपनी बहुमत की सरकार बना ली थी उसके बाद उन्होंने चुनाव लड़ा था और उसमें लेकिन उन्हें कोई बड़ी जीत हासिल नहीं हो पाई और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था उसके बाद वह राजनीति के मे सक्रिय कम ही दिखाई देती थी.

वहीं आपको बता दें कि मेरी आशा नियाल उन चुनिंदा बैंकरों में से थे जिन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा 2016 में लिए गए नोट बंदी के फैसले की आलोचना करी थी और इससे डिजास्टर करार दिया था उन्होंने अपनी किताब द बिग रिजर्व हाउ डिमॉनेटाइजेशन इन इंडिया आउट नोटबंदी के नुकसान ओं का जिक्र करा था और मोदी की आलोचना भी करी थी.

ऐसा नहीं था कि मीरा सान्याल ने उनकी यह बुराई से इसलिए की थी क्योंकि वह विपक्षी दल की थी आपको बता दें कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उनके अच्छे कामों के लिए तारीफ भी की थी उन्होंने पीएम मोदी ने जब रुपए कार्ड को बढ़ावा देने की बात कही थी तो मीडिया ने प्रधानमंत्री मोदी के इस बात का समर्थन किया था और इसके लिए उन्हें बधाई भी दी थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here