प्रवासी मजदूरों के साथ राहुल गांधी के वीडियो को पर जानें क्या बोली मायावती

0

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूरों के साथ डॉक्यूमेंट्री बनाकर जारी की है। राहुल के इस वीडियो के बाद देश में सियासत गर्मा गई है। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने राहुल गांधी पर हमला बोला है। मायावती ने कहा है कि प्रवासी मजदूरों की जो स्थिति आज मजदूरों की हो रही है वो कांग्रेस राज में उपजे हालातों के कारण बनी हैं।

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद लंबे समय तक कांग्रेस के शासन के दौरान मजदूरों को लेकर रोजी रोटी के सही इंतजाम नहीं किए गए हैं। मजदूरों के साथ राहुल गांधी के वीडियो को लेकर मायावती ने कहा कि कांग्रेस नेता की ये हमदर्दी कम नजर आ रही है और नाटक ज्यादा है। भारतीय जनता पार्टी पर भी मायावती ने हमला बोला और कहा कि वो कांग्रेस के पदचिन्हों पर चल रही है।

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच पूरे देश में करोड़ों प्रवासी मजदूरों की दुर्दशा का कसूरवार कांग्रेस है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन काल में अगर रोजी-रोटी की सही व्यवस्था गांव/शहरों में हो जाती तो प्रवासियों को दूसरे राज्यों में पलायन की जरूरत नहीं होती।

राहुल गांधी के वीडियो को लेकर बीजेपी ने भी पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि राहुल गांधी सॉल्यूशन नहीं पॉल्यूशन कर रहे हैं। बीजेपी नेता नलिन कोहली ने राहुल के प्रवासी मजदूरों से मिलने को दिखावे की राजनीति का हिस्सा बताया है। बता दें कि देश में लॉकडाउन लगने के बाद से सबसे ज्यादा संकट मजदूरों पर पड़ा। इस बीच मजदूर पैदल ही हजारों किलोमीटर दूर अपने गांवों के लिए निकले थे। इस बीच राहुल ने मजदूरों से मुलाकात कर उनका दर्द जाना था।

Read More….
लॉकडाउन में खुले कारोबार तो कंपनियों पर क्यों पड़ी राजस्व की मार
Eid Ul Fitr 2020: जानिए चांद के दीदार के बाद इस दिन मनाई जाएगी ईद….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here