World Cup 2019, ENG vs AFG: इंग्लैंड जैसी मुश्किल चुनौती से कैसे पार पाएगी अफगानिस्तान

0
88

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) विश्व कप 2019 में मेजबान इंग्लैंड ने अब तक शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है। टूर्नामेंट में आज इंग्लैंड का सामना अफगानिस्तान से होने वाला है । यह मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक  दोपहर 3 बजे से ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर खेला जाएगा। मौजूदा विश्व कप अफगानिस्तान के लिए अब तक अच्छा नहीं रहा हैं।खेले गए चारों मुकाबलों में उसे हार मिली है।

इसलिए इंग्लैंड के खिलाफ उसे अपनी पहली जीत की तलाश रहने वाली है। लेकिन इंग्लैंड से पार पाना अफगान टीम के लिए इतना आसान नहीं होगा। बता दें कि दूसरी ओर इंग्लैंड की टीम में जेसन रॉय हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि वह चोटिल होने की वजह से दो मुकाबलों से बाहर रहने वाले हैं। इसके अलावा कप्तान इयोन मॉर्गन के भी अब तक खेलने को लेकर फैसला नहीं लिया गया है। बता दें कि यह दोनों ही खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में चोटिल हो गए थे। माना जा रहा है कि मॉर्गन अगर बाहर रहते हैं तो यह बात इंग्लैंड के लिए चिंता का सबब होगा क्योंकि टीम के पास उनकी भरपाई करने वाले खिलाड़ी होने चाहिए। वैसे इंग्लैंड के लिए जो रूट, जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स बड़ी भूमिका अदा कर सकते हैं। इंग्लैंड के लिए गेंदबाज़ी में जोफ्रा आर्चर विपक्षी टीम के लिए ख़तरा हो सकते हैं।वैसे अफगानिस्तान की गेंदबाजी़ काफी मजबूत है टीम के पास बेहतरीन स्पिनर के रूप में राशिद ख़ान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान जैसे खिलाड़ी हैं ।वहीं बल्लेबाज़ी की जिम्मेदारी नूर अली जादरान, हसमतुल्लाह शाहिदी, हजरतुल्लाह जाजई पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, टॉम कुरैन, लियाम डॉसन, लियाम प्लंकट, आदिल राशिद, जोए रूट, बेन स्टोक्स, जेम्स विंसे, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

अफगानिस्तान: गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, इकराम अली (विकेटकीपर), रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here