मारुति सुजुकी के इस पॉपुलर हैचबैक कार को मिलेगा स्मार्ट हाइब्रिड इंजन, परफॉर्मेंस में दिखेगा कमाल का परिवर्तन

0
36

जयपुर। मारुति सुजुकी इंडिया जल्द ही अपनी प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो को स्मार्ट हाईब्रिड वर्जन के साथ तैयार करने पर काम कर रही है। हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसके बाद अब इस नई कार के इंजन की डीटेल्स सामने आई है।

रिपोर्ट के अनुसार,इस नई बलेनो का नया इंजन 1.2-लीटर, ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन इंजन दिया जाएगा, जो स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम के साथ आएगा। रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि यह इंजन BS-VI एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा। बता दें कि इससे पहले ड्यूलजेट इंजन भारत में बेची जा रही स्विफ्ट, डिजायर और बलेनो में मिलने वाले के12बी मोटर का अपडेटेड वर्जन है।

मारुति सुजुकी की इस नई बलेनो स्मार्ट हाईब्रिड वर्जन में नया 1.2 लीटर का ड्यूलजेट इंजन में सिंगल बैटरी स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम दिया जाएगा जबकि सियाज वाले 1.5-लीटर में ड्यूल-बैटरी माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है। यह नया 1.2-लीटर ड्यूलजेट इंजन 90 एचपी का पावर और 120 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं अब इस नए के12बी इंजन की बात करें, तो यह 83 एचपी की पावर और 115 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करेगी। रिपोर्ट के अनुसार, मारुति सुजुकी बलेनो को पहले दो वेरिएंट के साथ इस नए इंजन को पेश किया जाएगा।

मारुति सुजुकी शुरुआत में बलेनो के डेल्टा और जेटा वेरिएंट के साथ उपलब्ध कराई जाएगी। इस नई बलेनो के नए इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस होगा। माना जा रहा है कि बलेनो के बाद मारुति 1.2-लीटर K12C ड्यूलजेट इंजन को अन्य मॉडल्स में भी शामिल करेगी, जिसमें स्विफ्ट और डिजायर का नंबर पहला होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here