जल्द ही भारतीय सड़कों पर धूल उड़ाती दिखेंगी मारुति सुजुकी की इलेक्ट्रिक कारें, कंपनी कर रही है तैयारी

0
41

जयपुर। देश की सबसे बड़ी पैसेंजर वाहन कंपनी मारुति सुजुकी ने भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार की फील्ड टेस्टिंग शुरु कर दी है। यहां आपको बता दें कि मारुति सुजुकी की प्रतिद्वंदी कंपनियां महिंद्रा एंड महिंद्रा और टाटा मोटर्स पहले से ही भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कारों को सेल कर रही है उनकी इलेक्ट्रिक कारें भारतीय सड़कों पर चलाई भी जा रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि मारुति सुजुकी ने अपनी इलेक्ट्रिक कार का नाम प्रोटोटाइप इलेक्ट्रिक व्हीकल दिया है। इस कार में सबसे खास बात यह है कि इसका लुक जापान में बेची जा रही है वैगनआर की तरह ही है। आपको बता दें कि जापान में वैगनआर का डिजाइन खूब पसंद किया जा रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार मारुति सुजुकी के इस इलेक्ट्रिक कार की फील्ड टेस्टिंग को कंपनी के सीनियर एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर सीवी रमन ने झंडी दिखाकर शुरुआत की। वही मारुति सुजुकी ने भारत में साल 2020 तक अपनी इलेक्ट्रिक कार को सड़को पर उतारने का लक्ष्य रखा है। आपको बता दें मारुति सुजुकी द्वारा साल 2017 में ही भारत में 50 से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों की फिल्ड टेस्टिंग की बात कही थी। यहां आपको बता दें कि मारुति सुजुकी की गाड़ियां भारत में अपनी शानदार कारों के लिए जानी जाती है।

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी द्वारा इस नई इलेक्ट्रिक कारों को भारत में अलग-अलग मौसम और जगहों पर टेस्ट किया जाएगा। वही ऑटो एक्सपर्ट के अनुसार मारुति सुजुकी की यह इलेक्ट्रिक कार कंपनी की अन्य वाहनों की तुलना में ज्यादा महंगी होगी। हालांकी कंपनी ने फिलहाल इस कार के कीमत को लेकर किसी तरह की घोषणा नही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here