मारुति सुजुकी ने अक्टूबर महीने की सेल्स रिपोर्ट की जारी, जानिए

0
70

जयपुर। देश की सबसे बड़ी पैसेंजर वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी अक्टूबर 2018 की सेल्स रिपोर्ट जारी कर दिया है। कंपनी ने रिपोर्ट में कहा है कि पिछले महीने फेस्टिवल सीजन के दौरान कंपनी की सेल सपाट रही है। कंपनी की घरेलू बाजार में मामूली वृद्धि हुई है,जबकी निर्यात के मामले में कंपनी को बढ़ोतरी हुई है।
रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने अक्टूबर 2018 के दौरान 0.2 फीसद की बढ़ोतरी दर्ज की है। अक्टूबर महीने में कंपनी ने कुल 1,46,766 वाहनों की बिक्री की है जबकी अगर हम कंपनी की पिछले साल के अक्टूबर महीने के सेल को देखे तो 1,46,446 वाहनों की बिक्री की थी। आपको बता दें कि कंपनी की कई कारें बाजार में काफी पसंद की जा रही है।
मारुति सुजुकी ने देश में साल-दर-साल के हिसाब से घरेलू मार्केट में 1.5 फीसद की बढ़ोतरी के साथ 1.38 लाख यूनिट्स की बिक्री की है, जबकी निर्यात में 17 प्रतिशत की गिरावट के साथ 8,666 यूनिट्स पर लुढ़क गया है। कंपनी ने यूटिलीटी व्हीकल सेगमेंट में हल्की वृद्धि दर्ज की है।
अगर हम कुल यात्री वाहनों की सेल की बात करें तो अक्टूबर 2018 में कंपनी ने साल-दर-साल के सेल के हिसाब से 0.6 फीसद की बढ़ोतरी की है। इस दौरान मारुति सुजुकी ने 1,35,948 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की है, जिसमें यूटिलिटी वाहनों की बिक्री में 11.2 प्रतिशत की गिरावट आई है। वहीं कॉम्पैक्ट व्हीकल सेगमेंट में कंपनी ने कुल 44 फीसद की हिस्सेदारी के साथ कंपनी ने साल-दर-साल के हिसाब से अक्टूबर महीने में 3.7 फीसद की बढ़ोतरी दर्ज करने में सफल रही है। जबकी हल्के कमर्शियल वाहन के सेल में भी कंपनी को मुनाफा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here