मारुति सुजुकी ने बलेनो के प्रोडक्शन को किया तेज, कंपनी जल्द लेने जा रही है बड़ा फैसला

0
116

जयपुर। देश की नंबर वन कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो के प्रोडक्शन को तेज कर दिया है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने यह फैसला फेस्टिव सीजन में इस कार के डिमांड के बढ़ने के चलते लिया है। हालांकी आपको बता दें कि इस कार पर पहले से ही 3 से 4 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है।

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी ने इस कार को 2015 में लॉन्च किया था जिसके बाद से यह भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली प्रीमियम हैचबैक की लिस्ट में शामिल रही है। आपको बता दें कि इस शानदार कार का मुकाबले हंडई की एलिट आई20, होंडा जैज और वॉक्सवेगन की पोलो से होता है। एक रिपोर्ट के अनुसार इस कार को कंपनी ने अब तक 450,000 यूनिट्स से ज्यादा सेल कर चुकी है।

आपको बता दें कि इस शानदार कार को हर महीने औसतन 15,000 यूनिट्स बेचा जाता है। यह कार भारत में सभी वर्ग के व्यक्तियों को पसंद आ रही है। आपको बता दे कि इस कार को भारत में पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ बेचा जाता है।

भारत में इस शानदार प्रीमियम हैचबैक कार को 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ बेचा जाता है जो कि 84 बीएचपी की पावर और 115 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है। वही इस कार के डीजल इंजन में 1.3 लीटर का इंजन दिया गया है। यह इंजन शानदार 74 बीएचपी की पावर और 190 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा इस कार के पेट्रोल इंजन में एक और वर्जन दिया गया है जो कि 1.2 लीटर के इंजन के साथ आता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here