मारुति सुजुकी सलाना 22.5 लाख यूनिट्स गाड़ियों का प्रोडक्शन करने का रखा लक्ष्य, जानिए क्या है योजना

0
165

जयपुर। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने 2020 तक अपने गुजरात प्लांट से 7.5 लाख यूनिट्स ज्यादा गाड़ियों के निर्माण की योजना पर काम कर रही है। इस कंपनी के टॉप एक्जिक्यूटिव्स ने बताया कि मारुति सुजुकी प्रोडक्शन कैपेसिटी को सलाना 22.5 लाख यूनिट्स से ज्यादा करना चाहती है।

हम आपको बता दें कि मारुति सुजुकी का पहले से ही देश के 50 पर्सेंट से ज्यादा मार्केट शेयर के साथ डोमेस्टिक पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में अपना दबदबा बनाए हुए है। खबरों के अनुसार कंपनी 2020 के बाद प्रॉडक्शन कैपेसिटी को सलाना 22.5 लाख यूनिट्स से ज्यादा करने की तैयारी कर रही है।

जानकारी कें अनुसार सुजुकी ने अपने मालिकाना हक वाले हंसलपुर गुजरात की पहली असेंबली लाइन से प्रॉडक्शन शुरु कर दिया है जिसकी उत्पादन क्षमता प्रति वर्ष 2.5 लाख यूनिट्स का है। मारुति सुजुकी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ आयुकावा ने बताया कि कंपनी 2.5 लाख उत्पादन क्षमता वाली प्रोडक्शन लाइन को भी इस साल के आखिर तक कंप्लीट कर लेगी।

मेहसाणा के गणपत विद्यानगर में जापान-इंडिया इंस्टीट्यूट फॉर मैन्यूफैक्चरिंग के पहले बैच के पासिंग आउट के दौरान,  आयुकावा ने मीडिया को बताया कि, कंपनी को तीनों फैक्ट्रियों में 5,000 से लेकर 6000 के करीब लोगो के काम करने की योजना पर काम कर रही है।

हम आपको बता दें कि बुधवार को मेहसाणा के गणपत विद्यानगर के जापान-इंडिया इंस्टीट्यूट फॉर मैन्युफैक्चरिंग से पास होकर करीब 250 से ज्यादा छात्र निकले है। यह इंस्टीट्यूट कंपनी की कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबली फंड के तहत डेवलपमेंट का एक हिस्सा है। हम आपको बता दे कि कंपनी ने इस जेआईएम को तैयार करने के लिए करीब 6 करोड़ रुपये खर्च किए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here