मारुति सुजुकी ने डीजल इंजन कारें के प्रोडक्शन पर दिया बड़ा बयान, केवल ऐसी कारों का ही करेगी निर्माण

0
56

जयपुर। भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा पॉपुलर मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा है कि वह देश में ऐसी डीजल कारें बनाना जारी रखेंगी जो कि ग्राहकों के बजट में हो। कंपनी के इस बयान के बाद अब यह बहुत हद तक साफ हो गया है कि वह देश में पूरी तरह से डीजल कारें के निर्माण पर रोक नही लगाने जा रही है।

गौरतलब है कि देश में अगले साल अप्रैल से नए बीएस-6 उत्सर्जन नियमों को लागू कर दिया जाएगा। ऐसे में देश में पुराने यानी बीएस-5 इंजन वाहनों का परिचालन और प्रोडक्शन पूरी तरह से बंद हो जाएगा। ऐसे हालत में देश में अपनी कारों के डीजल इंजन कारों के प्रोडक्शन पर रोक लगाना होगा।

जहां तक मारुति सुजुकी की बात है को कंपनी इस समय देश में एस-क्रॉस, सियाज, विटारा ब्रेजा, डिजायर, बलेनो और स्विफ्ट के साथ डीजल इंजन दे रही है। वहीं कंपनी ने पिछले साल ही यह घोषणा कर दिया था वह धीरे-धीरे कर अपने सभी डीजल इंजन मॉडल्स के प्रोडक्शन को बंद करने जा रही है। वहीं अब कंपनी के चेयरमैन आर सी भार्गव ने साफ कर दिया है कि वे पूरी तरह से डीजल इंजन के प्रोडक्शन पर रोक नही लगाने जा रहे है।

मारुति सुजुकी इंडिया के चेयरमैन आर सी भार्गव ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि, हम भारत में ऐसी डीजल कार का निर्माण नही करेंगें, जिनके बारे में हमें लगेगा कि ग्राहक उन्हें नही खरीद सकते है। भार्गव ने कहा कि हालांकी बीएस-6 नॉर्म्स के अनुरुप डीजल इंजन कारों के कीमत ज्यादा होगी और कम बजट वाले ग्राहकों के पहुंच से बाहर होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here