पाकिस्तान के बाजारों में बिकने वाली मारुति सुजुकी की कारें, जानिए

0
48

जयपुर। हम जानते है कि भारतीय बाजार में मारुति की ब्रैंडनेम से सुजुकी की कारें बेची जाती है। मारुति सुजुकी भारत के अलावा पाकिस्तान में भी अपनी कारो का सेल करता है। लेकिन बहुत कम लोगों को पता होगा कि पाकिस्तान में ये कारें किस नाम से बेची जाती है। आज हम आपको पाकिस्तान के बाजार में बेची जाने वाली कुछ चुनिंदा कारों के बारे में बताने जा रहे है।

आपको बता दें कि भारत में इस समय बंद हो चुकी मारुति 800 पाकिस्तान में सुजुकी मोटर्स द्वारा अब भी सेल की जा रही है। पाकिस्तानी बाजार में इस कार को सुजुकी मेहरान नाम से बेची जाती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत में केवल 2 लाख रुपये में बिकने वाली यह कार पाकिस्तान में 7.69 लाख रुपये पाकिस्तानी रुपये में बेची जा रही है।

इसके अलावा भारत में किसी समय ओमिनी वैन नाम से बेची जाने वाली कार इस समय पाकिस्तान में धूम मचा रही है। पाकिस्तान में इस कार को 8.34 लाख रुपये की कीमत में बेची जा रही है। इसके अलावा सुजुकी सेलेरियो को पाकिस्तान में सुजुकी बोल्टन नाम से बेची जा रही है। पाकिस्तान में इस कार की कीमत 13.40 लाख रुपये के पाकिस्तानी रुपये में बेची जा रही है।

भारतीय बाजार में बिक रही सुजुकी विटारा को पाकिस्तान में खूब पसंद की जा रही है। पाकिस्तान में इस एसयूवी कार की कीमत भारत के मुकाबले काफी ज्यादा रखी गई है। आपको बता दे कि पाकिस्तान में सुजुकी विटारा की कीमत करीब 35 लाख रुपये पाकिस्तानी रुपये रखी गई है। इसके अलावा मारुति सुजुकी की कई कारें पाकिस्तान में खूब पसंद की जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here